Move to Jagran APP

MP Chunav 2018 : चुनाव तो लड़ूंगा ही, मलैया चाहते हैं क्षेत्र में एकतरफा साम्राज्य: कुसमरिया

MP Chunav 2018 डॉ. कुसमरिया ने कहा कि वित्तमंत्री जयंत मलैया नहीं चाहते थे कि क्षेत्र में कोई दूसरा नेता मंत्री बने, इसलिए मेरा टिकट कटवाया।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 01:16 AM (IST)
MP Chunav 2018 : चुनाव तो लड़ूंगा ही, मलैया चाहते हैं क्षेत्र में एकतरफा साम्राज्य: कुसमरिया
MP Chunav 2018 : चुनाव तो लड़ूंगा ही, मलैया चाहते हैं क्षेत्र में एकतरफा साम्राज्य: कुसमरिया

भोपाल। पांच बार सांसद और दो बार विधायक रहे पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया ने साफ कर दिया कि वे हर हाल में दमोह और पथरिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

loksabha election banner

नवदुनिया से बातचीत में अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए डॉ. कुसमरिया ने कहा कि वित्तमंत्री जयंत मलैया नहीं चाहते थे कि क्षेत्र में कोई दूसरा नेता मंत्री बने, इसलिए मेरा टिकट कटवाया। मलैया इस क्षेत्र में अपना एकछत्र साम्राज्य चाहते हैं, जिसके कारण मुझे टिकट नहीं मिलने दिया। फिर भावुक होकर बोले कि हमने यहां पार्टी को खड़ा करने के लिए डकैतों से लोहा लिया और अब हम जैसे लोगों को हाशिए पर डाल दिया गया है।

शिवराज सरकार में पांच साल तक कृषि मंत्री रहे कुसमरिया ने कहा कि दमोह से जयंत मलैया के खिलाफ खड़े होकर वे भारतीय जनता पार्टी की ही मदद कर रहे हैं। दमोह-पथरिया दोनों सीट भाजपा हार रही थी। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतकर वे भाजपा का ही समर्थन करेंगे।

मोती कश्यप मुझसे बड़े हैं

कुसमरिया बोले कि उम्र सीमा का हवाला देकर भी हमारे साथ अन्याय किया। मलैया हमसे दो साल छोटे हैं। नागेंद्र सिंह और हम एक साथ 1977 में विधायक बने थे, उन्हें भी एमएलए का टिकट दे दिया। मोती कश्यप हमसे बड़े हैं। शाह बोल गए थे कि उम्र का कोई क्राइटेरिया नहीं, तब जनता ने हमारा नाम बढ़ाया।

18 ट्रेन मैंने चलवाई

वे बोले कि जब हम सांसद रहे तो 18 ट्रेन यहां से चलवाईं। डकैतों से हमने मुठभेड़ की, तब यहां विकास शुरू हो पाया।

समझ नहीं आया मलैया क्यों पीछे पड़ गए

उन्होंने कहा कि मुझे समझ ही नहीं आया कि मलैया मेरे पीछे क्यों पड़ गए। उम्र में मैं बड़ा हूं फिर भी मैं उनके घर गया, निवेदन किया कि अंतिम चुनाव है मिलकर लड़ लेते हैं। इनके कहने से ही सीएम ने भी जिद पकड़ ली।

किसी ने समय नहीं दिया

कुसमरिया बोले कि अब सभी के फोन आ रहे हैं फार्म उठा लो, पहले किसी ने मिलने का भी समय नहीं दिया। कहा कि सर्वे से टिकट मिलता है। हम तो निर्दलीय लड़ रहे हैं। भाजपा के संकटमोचक बनकर काम कर रहे हैं।

'बाबा न मानें, न मानें, न मानें रे"

इधर, बाबा के नाम से मशहूर नेता कुसमरिया का मजाकिया लहजे में वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वे कह रहे हैं कि किसी भी सूरत में नामांकन वापस नहीं लेंगे। इसके बाद वे गाना गाते हैं 'बाबा न मानें, न मानें, न मानें रे...। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.