Move to Jagran APP

MP CM: क्या 5वीं बार शिवराज सिंह चौहान संभालेंगे मुख्यमंत्री का पद, दिल्ली में डाला एमपी के दिग्गज नेताओं ने डेरा

भाजपा ने मध्य प्रदेश के लिए इस बार मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं चुना है। हालांकि शिवराज सिंह चौहान नरेंद्र सिंह तोमर प्रह्लाद पटेल कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नामों की चर्चा शुरू हो गई है।दिल्ली में इस समय कैलाश विजयवर्गीय प्रह्लाद सिंह पटेल सहित कई बड़े नेता मौजूद हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही एमपी में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashPublished: Tue, 05 Dec 2023 09:49 AM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2023 09:49 AM (IST)
क्या 5वीं बार शिवराज सिंह चौहान संभालेंगे मुख्यमंत्री का पद (Image: Jagran)

नई दुनिया/जागरण डेस्क, भोपाल। Madhya Pradesh CM: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा का कमल खिल चुका है। भारी मतों से जीत हासिल करने के बाद अब मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

इस पर चर्चा चल रही है। दिल्ली में इस समय कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद सिंह पटेल सहित कई बड़े नेता मौजूद हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही एमपी में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है।

एमपी का मुख्यमंत्री कौन?

भाजपा ने मध्य प्रदेश के लिए इस बार मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं चुना है। हालांकि, शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नामों की चर्चा शुरू हो गई है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सभाओं में शिवराज सरकार के काम का काफी उल्लेख किया था, जिससे कहीं न कहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि वे पांचवी बार सीएम का पद संभाल सकते है। बता दें कि मध्य प्रदेश 15वीं विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर में खत्म हो रहा है। 16 से मलमास शुरू होने के कारण सभी मांगलिक कार्य रूक जाएंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री का चयन कर शपथ ग्रहण जल्द ही पूरा हो सकता है।

'मैं सीएम पद के बारे में नहीं सोचता'

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद सीएम बनने को लेकर पूछे गए सवाल पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'मैं सीएम पद के बारे में नहीं सोचता, मेरी पार्टी तय करेगी कि कहां काम करना है। आईएनडीआइए गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्ष पीएम नरेन्द्र मोदी का मुकाबलना नहीं कर सकता, वे फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। दक्षिण में भाजपा लगातार मजबूत हो रही है।'

एमपी के दिग्गज नेता दिल्ली में मौजूद

बीजेपी पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद इंदौर-एक विधानसभा सीट से विधायक चुने गए कैलाश विजयवर्गीय सहित एमपी के कई दिग्गज नेता दिल्ली में ही मौजूद है। विजयवर्गीय के समर्थक और विधानसभा क्षेत्र इंदौर-दो से विधायक रमेश मेंदोला ने खुद को मंत्री बनाए जाने को लेकर पूछे सवाल के जवाब में कहा, 'लोग कैलाश विजयवर्गीय को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। यह जनभावनाएं हैं कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें।'

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश में भाजपा को मिले दो-तिहाई बहुमत के साथ शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर जैसे बड़े नेताओं को भी पद के लिए अन्य संभावितों में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: MP School Exam: चुनाव खत्म! अब परीक्षा का दौर शुरू, मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कल से शुरू होंगे एग्जाम

यह भी पढ़ें: Video: 'कैसे नहीं कर पाए दादा', नरोत्तम मिश्रा ने स्वीकारी हार तो BJP कार्यकर्ता ने भरी सभा में टोका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.