Move to Jagran APP

Madhya Pradesh Chunav 2018: जब शादी की रस्मों को छोड़ सरकार चुनने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

Madhya Pradesh Chunav 2018: कई जिलों से ऐसी तस्वीरें सामने आई, जब अपनी शादी से पहले दूल्हा और दुल्हन लोकतंत्र के महापर्व में अपनी आहूति देने के लिए पहुंचे।

By Arvind DubeyEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 11:07 AM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 11:07 AM (IST)
Madhya Pradesh Chunav 2018: जब शादी की रस्मों को छोड़ सरकार चुनने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन
Madhya Pradesh Chunav 2018: जब शादी की रस्मों को छोड़ सरकार चुनने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

मल्टीमीडिया डेस्क। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर बुधवार को वोटिंग हुई। लोकतंत्र के महापर्व में मतदाता अपनी सरकार को चुनने के लिए दिन भर कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। कुछ ऐसे भी मौके आए जब शादी की रस्मों को छोड़कर दूल्हा-दुल्हन अपनी सरकार को चुनने के लिए पहुंचे।

loksabha election banner

बुरहानपुर में बारात रवाना होने से पहले दूल्हे ने अपना फर्ज निभाते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दाऊदपुरा के रहने वाले जीशान की बारात महाराष्ट्र के मलकपुर जा रही थी, इससे पहले वह मतदान केंद्र नम्बर 169 पर पहुंचे और मतदान किया।

बैतूल में शादी की रस्मों को छोड़कर आई दुल्हन को उस समय काफी असमंजस का सामना करना पड़ा। जब मतदान केंद्र पर लिस्ट में उसका नाम नहीं मिला। जहाबिया अपने हाथों में मेंहदी रचाकर मतदान के लिए पहुंची थी, लेकिन जब उनको अपना नाम लिस्ट में नहीं मिला तो काफी निराशा हुई। वोटर लिस्ट में जहाबिया की जगह पर नाहिदा अंजुम का नाम था। इस बात को लेकर मतदान केंद्र 67 पर काफी हंगामा भी हुआ।

वहीं अलीराजपुर से भी ऐसी ही तस्वीर सामने आई, जब दो सगी बहन निकाह से पहले मतदान करने पहुंचीं थी। वोटिंग के लिए तय किए गए समय से कुछ मिनट पहले पहुंचीं दोनों बहनों सकीना और अफसाना ने लोकतंत्र के इस महापर्व में वोट के जरिए अपनी आहूति दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.