रांची, राज्य ब्यूरो मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ को अपना उम्मीदवार बनाया है। शनिवार को कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर दो और उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें एक रामगढ़ से भी संबंधित है। जमशेदपुर पूर्वी से उम्मीदवार बनाए गए गौरव एक्सएलआरआई, जमशेदपुर मैं प्रोफेसर रह चुके हैं और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता हैं। एक लाइव टीवी डिबेट में उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा से ट्रिलियन में कितने जीरो सवाल पूछ कर ख्याति पाई थी तब संबित इस सवाल का तुरंत कोई जवाब नहीं दे पाए थे।

दैनिक जागरण ने दो दिन पहले ही गौरव को उम्मीदवार बनाने की सूचना सार्वजनिक की थी। इस संदर्भ में गौरव ने भी केंद्रीय नेतृत्व से अनुमति मिलने के बाद चुनाव लड़ने की बात कही थी। इसके साथ ही राज्य में सबसे रोमांचक मुकाबला जमशेदपुर पूर्वी सीट पर होने की संभावना बनती दिख रही है, जहां से रघुवर कैबिनेट के मंत्री सरयू राय भी अपने मुख्यमंत्री के खिलाफ उतरने का मूड बना चुके हैं।

दूसरी ओर रामगढ़ से प्रत्याशी बनाई गई ममता देवी वर्तमान में जिला परिषद सदस्य है और महतो बिरादरी में इनकी अच्छी पैठ मानी जाती है। इस सीट से पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी की पत्नी आजसू की उम्मीदवार हैं।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप