रांची, [जागरण स्पेशल] Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव में सबसे कड़़े, दिलचस्प और एक बेहद रोमांचक मुकाबले की जमीन  तैयार हो गई है देखते-देखते कोल्हान प्रमंडल का जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र प्रदेश का हॉट सीट बन गया है मुख्यमंत्री रघुवर दास, उनके कैबिनेट के मंत्री सरयू राय और कांग्रेस की ओर से गौरव बल्लभ इस सीट पर आमने-सामने हो सकते हैं

अब तक की जानकारी के मुताबिक सरयू राय ने अपनी परंपरागत जमशेदपुर पश्चिमी सीट के अलावा रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी सीट से भी नामांकन का पर्चा खरीदा है बीते दिन उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा उन्हें टिकट देने पर विचार न करे माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के सामने मैदान- जंग में उतरेंगे इधर कांग्रेस ने एक्सएलआरआई के प्रोफेसर गौरव बल्लभ को सीएम रघुवर दास के खिलाफ मैदान में उतारा है इस लिहाज से विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी सीट पर कड़े और रोचक मुकाबले के आसार बनते दिख रहे हैं। 

बागी हुए सरयू ने जमशेदपुर में कहा-अब नहीं चाहिए भाजपा का टिकट

रघुवर सरकार के कैबिनेट मंत्री सरयू राय के तेवर बागी हो गए हैं। बगावत के सुर बुलंद करते हुए अब तक उनकी उम्‍मीदवारी घोषित नहीं होने पर उन्‍होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि कोई व्यक्ति रसगुल्ला खाने के इंतजार में बैठा हो और रोज जूते खा रहा हो। उन्‍होंने कहा कि कई बार ऐसा भी लगा कि मैं कटोरा लेकर भीख मांग रहा हूं, यह मेरे स्वभाव में नहीं है, इसलिए मैंने यह कदम उठाया। मैं कई दिनों से मानसिक रूप से प्रताडि़त महसूस कर रहा था। सरयू ने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी व जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा से नामांकन पत्र ले चुका हूं, रविवार को इस पर आखिरी फैसला लूंगा।

यह खबर लगातार अपडेट हो रही है। ताजा जानकारी के लिए बने रहें हमारे साथ...

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप