पलवल, जागरण संवाददाता। Haryana Assembly Election Result 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत आने वाले पृथला विधानसभा क्षेत्र (Prithla Assembly Seat) के गांव दुधौला निवासी 42 वर्षीय बीर सिंह पृथला से कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर सिंह तेवतिया की हार का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए। हार से विचलित बीर सिंह ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकशी का प्रयास किया। उन्हें समय रहते फांसी लगाते गांव के लोगों ने देख लिया और फंदे से निकाल लिया। बीर सिंह को राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

रघबीर सिंह तेवतिया के पुत्र वरुण तेवतिया के अनुसार बीर सिंह उनके पिता कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर सिंह तेवतिया के कट्टर समर्थकों में शामिल रहे। बृहस्पतिवार को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से वह उनके निवास तथा बाद में कार्यालय पर गमगीन स्थिति में रहे। शुक्रवार को उन्हें पता चला कि बीर सिंह ने दिन भर खाना भी नहीं खाया था तथा बाद में दोपहर फांसी लगाकर खुदकशी का प्रयास किया। घटना का पता चलते ही तेवतिया परिवार भी निजी अस्पताल में पहुंच गया।

वहीं कांग्रेसी नेता तेवतिया ने समर्थकों से कहा है कि हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू होते हैं। चुनावी समर में एक ही योद्धा की जीत होती है। उन्होंने कहा कि बिना किसी गम या शोक के अगली तैयारी में जुट जाएं तथा क्षेत्र की जनता के दुख-दर्द में शामिल रहें।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस