नई दिल्ली, जेएनएन। Haryana Assembly Election: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने इस चुनाव में भी मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। खट्टर ने इस बार भी भारी बहुमत से जीत हासिल करने के लिए विशेष तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके अलावा भाजपा अन्य राज्यों में भी होने वाले चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है। ऐसे में विपक्षी खेमों की बेचैनी बढ़नी शुरू हो गई है।

खट्टर के नेतृत्व पर दिल्ली में हुआ फैसला

पिछले दिनों दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हुई बैठक में हरियाणा को लेकर भी कई अहम फैसले लिए गए। जानकारी के मुताबिक बैठक में तय किया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री खट्टर के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

पिछली चुनावी जीत में भी था खट्टर का योगदान

माना जा रहा है कि खट्टर के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ने अच्छा काम किया। इसलिए एक बार फिर केंद्रीय नेतृत्व ने उनके हाथों में कमान सौंपी है। जानकारों का यह भी मानना है कि 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत में मनोहर लाल खट्टर का अच्छा। योगदान था। इस बार फिर से चुनाव की कमान मिलने के बाद से मनोहर लाल खट्टर ने इस बार भी बहुमत के साथ जीत हासिल करने के लिए विशेष तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सभी स्तरों पर हो रहा है रैलियों का आयोजन

राज्य में एक बार फिर जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी स्तरों पर रैलियों का आयोजन हो रहा है। राज्य के प्रमुख इलाकों में खुद खट्टर और अन्य टॉप नेता इन रैलियों में हिस्साा ले रहे हैं। इसके अलावा बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को काम करने के लिए भी निर्देश दिए जा रहे हैं। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की इन तैयारियों से विपक्षी खेमों में बेचैनी बढ़ती दिख रही है।  

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप