अहमदाबाद (राज्य ब्यूरो)। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर खत्म हो गया। 14 दिसंबर को उत्तर और मध्य गुजरात के 93 सीटों के लिए मतदान अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने रोड शो के जरिए मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की तो वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राहुल गांधी ने अपनी उपलब्धियों को जनता के सामने रखा।

इससे पहले, गुजरात के बनासकांठा स्‍थित अंबाजी मंदिर में मंगलवार को पूजा अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस साबरमती रिवर फ्रंट पहुंच गए हैं। वहां पीएम की झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ी है।

मंदिर जाने के लिए आज सुबह साबरमती रिवर फ्रंट से सी-प्‍लेन के जरिए पीएम मोदी धरोई पहुंचे। धरोई से मंदिर तक उन्‍होंने रोड शो किया। रोड शो के दौरान पीएम के अभिवादन के लिए भारी भीड़ उमड़ी। इसमें मोदी-मोदी के नारे लगाए जा रहे थे।

सी-प्‍लेन में सवार होने वाले पहले यात्री पीएम

बता दें कि भारत में सी-प्लेन से उड़ान भरने वाले पहले यात्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार शाम को इसका ऐलान किया। प्‍लेन में सवार होने से पहले साबरमती रिवर फ्रंट पर पहुंच पीएम मोदी ने वहां जमा हुए अपने प्रशंसकों की भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

सोमवार को ही सी-प्‍लेन से सफर का किया था एलान

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार रात ट्वीट कर बताया, मंगलवार सुबह 09.30 पर मैं अहमदाबाद में साबरमती नदी से धरोई डैम तक सीप्लेन से सफर करूंगा। उसके बाद अंबाजी मंदिर में मां अंबा के दर्शन करूंगा। हवाई, रोड और रेल कनेक्टिविटी के साथ ही हमारी सरकार पानी के रास्ते सफर के लिए काम कर रही है। और ये सब 125 करोड़ भारतीयों के लिए किया जा रहा है।'

रोड शो की योजना रद्द होने पर सी-प्लेन

प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमारी पार्टी ने मंगलवार को मेरे रोड शो की योजना बनाई थी, लेकिन प्रशासन ने उसकी मंजूरी नहीं दी। मेरे पास समय था, इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास हर जगह हवाईअड्डे नहीं हो सकते, इसलिए हमारी सरकार ने ये सी-प्लेन लाने की योजना बनाई है।'

गौरतलब है कि सुरक्षा का हवाला देकर स्थानीय पुलिस ने किसी बड़े नेता को रोडशो की इजाजत नहीं दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के रोड शो को रद दिया गया था। हालांकि, इसके बावजूद हार्दिक ने रोड शो किया। गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इस फेज़ में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डलेंगे। 

यह भी पढें: गुजरात चुनाव को लेकर पाकिस्तान पर सियासी घमासान

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप