नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Assembly Elections 2020: आम आदमी पार्टी के दो उम्मीदवारों के खिलाफ अलग-अलग अदालतों में शिकायत दायर की गई है। हाई कोर्ट में करोलबाग से आप के उम्मीदवार विशेष रवि के खिलाफ शिकायत दायर की गई है। भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चांदोलिया ने इसमें कहा कि पिछले चुनाव में रवि ने कहा था कि स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि इस बार के नामांकन पत्र में कहा है कि दसवीं पास हैं।

वहीं मटिया महल से आप प्रत्याशी शोएब इकबाल की शिकायत भाजपा प्रत्याशी शकील अंजुम ने तीस हजारी अदालत में की है। इसमें कहा है कि इकबाल पर छह केस दर्ज हैं, लेकिन नामांकन पत्र में जानकारी गलत दी गई है। जामिया मस्जिद थाने में दर्ज केस अदालत में विचाराधीन है, जबकि नामांकन पत्र में कहा गया है कि यह केस जांच के अधीन है। 

बता दें कि पूर्व विधायक शोएब इकबाल अभी हाल में ही कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। वह पांच बार विधायक रह चुके हैं। 

इससे पहले भी करोल बाग के विधायक विशेष रवि बी कॉम की फर्जी डिग्री के मामले में विवादों में रहे थे। हालांकि उन्होंने इससे इनकार किया था कि उनकी डिग्री फर्जी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में जब बी कॉम की डिग्री को लेकर जांच की गई तो वह फर्जी निकली थी। हालांकि बाद में विशेष रवि ने कहा था कि वह इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी से बीए कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि इग्नू से बीए का ही जिक्र किया गया था। हो सकता है कि चुनावी हलफनामे में बीए की जगह बीकॉम हो गया हो।  वहीं फरवरी 2016 में विशेष रवि और उनके दो साथियों पर पार्टी चंदे के लिए जबरन उगाही के आरोप में मामला भी दर्ज किया गया था।

 Delhi Assembly Elections 2020 : कस्तूरबा नगर सीट पर कांग्रेस ने युवा चेहरे पर लगाया दांव

 Delhi Election 2020 : प्रत्याशी बोले- बल्लीमारान में लोगों की समस्याओं का करेंगे समाधान

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस