नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। दिल्ली में प्रदूषण से हर कोई परेशान है। शुक्रवार को इस अहम मुद्दे पर होने वाली बैठक में पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर शामिल नहीं हो सके। मीटिंग में शामिल नहीं होने पर आम आदमी पार्टी ने गंभीर को निशाने पर लिया तो उन्होंने भी बिना देरी लगाए जवाब दिया है। भाजपा सांसद ने ट्विटर पर लिखा, मेरा काम खुद बोलेगा। अगर मुझे गाली देने से दिल्ली का प्रदूषण कम होता है तो AAP मुझे जी भरकर गाली दीजिए।

दरअसल संसद की स्टैंडिंग कमिटी फॉर अर्बन डिवेलपमेंट की शुक्रवार को अहम बैठक बुलाई गई थी। मीटिंग में ज्यादातर सांसद और अधिकारी नहीं पहुंचे। 30 में से मात्र चार अधिकारी ही पहुंचे जिसकी वजह से बैठक को रद करना पड़ा। आम आदमी पार्टी ने गौतम गंभीर पर प्रदूषण को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया। बता दें कि इंदौर में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में गंभीर कमेंट्री कर रहे हैं। इसकी वजह से वे मीटिंग में शामिल नहीं हो पाए।

प्रदूषण के मुद्दे पर होने वाली अहम बैठक में शामिल नहीं होने पर आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने गौतम गंभीर की आलोचना की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा 'गौतम गंभीर ने सांसद के तौर पर अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया। वे क्रिकेट को तो महत्व देते हैं लेकिन प्रदूषण पर होने वाली बैठक में नहीं जाते हैं। इससे पहले एक सप्ताह पहले हुई बैठक में भी वह नहीं पहुंचे। माननीय सांसद के पास अपने क्षेत्र की जनता के लिए समय नहीं है'।

आतिशी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा ,' गौतम गंभीर अपने गलत कार्यों का भी बचाव कर रहे हैं। आतिश ने गंभीर पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते हैं कि सांसद के तौर पर अपना वेतन लोगों की सेवा के लिए दान कर रहे हैं लेकिन प्रदूषण जैसे अहम मुद्दे को दरकिनार कर जलेबी खाने में व्यस्त हैं'।

 

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर पर तीन फोटो ट्वीट किया है। जिसे गंभीर ने रिट्वीट किया है। इस तस्वीर में गौतम गंभीर वीसीएस लक्ष्मण के साथ जलेबी खाते दिख रहे हैं। इसी ट्वीट के बाद से ही विरोधी दल भाजपा सांसद गौतम गंभीर की आलोचना कर रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से लोगों का बुरा हाल है। इसकी वजह से 15 नवंबर तक 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए थे। इस अहम मुद्दे को लेकर शुक्रवार ने प्रदूषण फैलाने वाले राज्यों को फटकार भी लगाई। 

  दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप