नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर सियासी बयानबाजी चरम पर है। दिल्ली में सरकारी स्कूलों को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों की बदहाली की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावी सभा में इस मुद्दे को उठाया था। अपनी नाकामी को छिपाने के लिए केजरीवाल गृहमंत्री को दिल्ली के स्कूलों में आकर देखने की चुनौती देने लगे।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल की चुनौती को स्वीकार करते हुए भाजपा के सभी सांसद स्कूलों का दौरा किया था। बच्चों ने स्कूलों की बदहाली बताई। मैं खजूरी खास स्कूल में गया था, वहां बच्चों ने बताया कि सप्ताह में दो दिन पढाई होती है। स्कूल में साफ पानी नहीं मिलता है। अतिथि शिक्षकों ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि नौकरी कितने दिन रहेगी। मिड डे मील बांटने वाली महिला को मात्र एक हजार रुपये वेतन मिलता है। एक स्कूल में गया तो दूसरे स्कूल खजूरी खास सर्वोदय विद्यालय में वहां की डीएम पहुंच गईं और स्कूल का दरवाजा बंद कर दिया गया। 

मनोज तिवारी के प्रेस कांफ्रेंस की बड़ी बातें

  • मनोज तिवारी ने कहा कि जिस स्कूल का दरवाजा बंद कराया गया वहां की सच्चाई यह है कि पेड़ के नीचे बच्चे बैठकर पढ़ते हैं।
  • स्कूलों की दशा सुधारने के बजाय इसे वर्ल्ड क्लास के स्कूल बताकर झूठा प्रचार कर रहे हैं।
  • क्या दो घंटे की पढ़ाई से दिल्ली के बच्चों का भविष्य बना सकते हैं?
  • नशे के तस्कर स्कूलों में बच्चों को नशे के आदि बना रहे हैं।
  • सिसोदिया को चुनौती देता हूँ कि जिन स्कूलों में भाजपा सांसद गए थे वहां वह भी आकर बताएं कि स्कूल की स्थिति क्या है।
  • भाजपा की सरकार बनने पर पांच साल में कोई भी रियलिटी टेस्ट कर सकता है। स्कूलों में पढ़ाई का स्तर ऊंचा उठाया जाएगा। मोदी की ओर से यह वादा कर रहा हूँ।
  • केजरीवाल बताएं कि शाहीन बाग के साथ खड़े हैं या विरोध में हैं। केजरीवाल वहां जाकर लोगों से धरना समाप्त करने को कहें। देश तोड़ने की बात करने वालों को दिल्ली बर्दाश्त नहीं करेगी।

     

उधर, राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष से प्रेरित होकर झुग्गियों में प्रवास कर रहा हूँ। अध्यक्ष हमसे प्रेरित होकर सुबह पार्क में जा रहे हैं। झुग्गियों में पानी के लिए महिलाओं की लंबी-लंबी लाइन लग रही है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का विधानसभा क्षेत्र पटपडगंज की झुग्गी में गंदा पानी आ रहा है। सीवर जाम, सड़कें टूटी हुई है और बिजली के तार खतरनाक ढंग से लटक रहे हैं। लोगों ने बताया सिसोदिया नहीं आते हैं। झुग्गी में भी शाहीन बाग की चर्चा हो रही है। लोग अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

 ये भी पढ़ेंः Delhi Election 2020 : चुनाव में सिर्फ 10 दिन शेष, प्रचार से गायब क्यों हैं कांग्रेस के स्टार प्रचारक?

Delhi Election 2020 : नामांकन से वंचित लोगों को हाई कोर्ट ने दिया झटका, याचिका खारिज

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस