Move to Jagran APP

PHOTO Delhi Election Voting News: वोटरों के भारी उत्साह संग मतदान शुरू, देखें- रोचक तस्वीरें

PHOTO Delhi Assembly Election Voting 2020 LIVE News Update यहां तस्वीरों के माध्यम से देखें- दिल्ली विधानसभा चुनाव का हर ताजा अपडेट। यहां हम आपको दिल्ली चुनाव के अलग-अलग रंग दिखेे

By Amit SinghEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 07:38 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 01:43 PM (IST)
PHOTO Delhi Election Voting News: वोटरों के भारी उत्साह संग मतदान शुरू, देखें- रोचक तस्वीरें
PHOTO Delhi Election Voting News: वोटरों के भारी उत्साह संग मतदान शुरू, देखें- रोचक तस्वीरें

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। PHOTO Delhi Assembly Election Voting 2020 LIVE News Update दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। मतदान शुरू होते ही पोलिंग सेंटरों पर लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। उम्मीद की जा सकती है कि दिल्ली के मतदाता पिछले सभी चुनावों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस बार जमकर अपने मताधिकारी का प्रयोग करने वाले हैं। मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसलिए दिल्ली मेट्रो ने आज सुबह 4 बजे से ही अपनी सेवाएं शुरू कर दी है। तस्वीरों के माध्यम से देखें- दिल्ली चुनाव का हर रंग और मिजाज ताजा अपडेट के साथ। राजपुर रोड के एक स्कूल मे मतदान करके बाहर आते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

prime article banner

शाहीन बाग में वोटिंग के लिए लोग इतनी भारी संख्या में निकल रहे हैं की यहां गलियां तंग पड़ गई है। यहां की संकरी गलियों में भारी संख्या में पुलिस व अर्धसैनिक बल तैनात है। पुलिस अधिकारी जगह-जगह माइक व लाउडस्पीकर लेकर लोगों से भीड़ कम करने की अपील कर रहे हैं पुलिसकर्मियों कह रहे हैं कि जो लोग वोट कर चुके हैं वह कृपया वहां से चले जाए।

संगम विहार में मतदान देकर निकली महिलाएं खुशी जताते हुए।

जामा मस्जिद क्षेत्र मे मतदान के लिए लगी लोंगो की कतार।

यह शाहीन बाग के ठोकर नंबर 8 स्थित स्कूल में बने मतदान केंद्र का नजारा है यहां तो सुबह 6:00 बजे से ही वोट डालने के लिए लाइन में लग गए थे घंटों कतार में लगने के बाद उनका नंबर आया लोगों का कहना है कि वह एक मजबूत और उनके हित के लिए काम करने वाली सरकार बनाना चाहते हैं। ऐसा ही नजारा बाटला हाउस के रिवर व्यू पब्लिक स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में नजर आया यहां पर भीड़ का आलम यह था कि लोग 3000 घंटे लाइन में लगने के बावजूद वोट नहीं डाल पाए हैं करीब 1 किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन है।

तुग़लकाबाद विधानसभा क्षेत्र में दक्षिण दिल्ली नगर निगम के प्राथमिक बाल विद्यालय स्थित मतदान केंद्र में सुबह से ही लगी हैं वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें।

शाहीन बाग में वोट डालने के बाद उंगली पर लगा निशान दिखाती महिलाएं।

शाहीन बाग इलाके के अबुल फजल एनक्लेव स्कूल में बने मतदान केंद्र मैं सुबह से ही वोटरों की लंबी लाइन लगी हुई है।

पंडारा रोड स्थित मतदान केंद्र पर स्कूली बच्चे वॉलंटियरिंग कर रहे है। साथ ही जो लोग गलती से मोबाइल लेकर आ रहे हैं उनके लिए मोबाइल लॉकर की सुविधा की गई है ।

तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र के दक्षिण दिल्ली नगर निगम प्राथमिक बाल विद्यालय में वोट डालने के लिए आए मतदाता उत्साह पूर्वक अपने पहचान पत्र को दिखाते हुए।

करावल नगर विधनसभा क्षेत्र के मुकुंद विहार के रहने वाले कर्म वीर सिंह कहते हैं, मेरी उम्र 49 वर्ष हो गई है, लेकिन मैं लोकतंत्र के महापर्व में उत्साह के साथ हिस्सा लेता हूं। चुनाव चाहे विधानसभा, लोकसभा या नगरनिगम का, मैं हर चुनाव में मतदान करने जाता हूं। हर नागरिक को मतदान करना चाहिए।

जामिया मिलिया इस्लामिया का गेट नंबर 7 पूरी तरह से सन्नाटे में है पिछले करीब 2 माह से यहां पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सैकड़ों लोग लगातार धरने पर बैठे थे लेकिन मतदान के मद्देनजर कल शाम से ही ये जगह खाली करवा दी गई थी।

महरौली के दरगाह स्थित प्राथमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंची महिला मतदाता अपने पहचान पत्र दिखाती हुई।

चालक भगवान जी ने बताया कि वह सुबह 7:30 बजे यहां आ गए थे। आसपास के कई मतदाताओं को ला चुके हैं

पहले मतदान फिर जलपान का संकल्प लेकर उत्तम नगर में मतदान करने वाले जमील व अनीसुर्रहमान

मतदान कर बाहर आए बाबरपुर विधानसभा से आप प्रत्याशी व प्रदेश सयोंजक गोपाल राय।

उत्तम नगर में मतदान के लिए कतार में खड़े लोग।

सिविल लाइंस स्थित शहीद भाई बाल मुकुंद सर्वोदय विद्यालय में वोट डालने के बाद बाहर आकर स्याही का निशान दिखाती दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद।

महरौली के दरगाह स्थित प्राथमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंची महिला मतदाता अपने पहचान पत्र दिखाती हुई।

पूर्वी दिल्ली : जिला प्रशासन की तरफ से मतदाताओं के लिए नि:शुल्क ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है। दिलशाद गार्डन स्थित पोलिंग केंद्र के बाहर खड़ा ई-रिक्शा।

दत्तो देवी 87 साल ने चिराग दिल्ली गांव के मतदान केंद्र में बने बूथ पर पहला वोट डाला। साथ में हैं पति श्री भगवान, पुत्र योगेंद्र, बहु सावित्री और पुत्र देवाशीष। देवाशीष ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं लेकिन मतदान के लिए दिल्ली आए हैं दिल्ली।

पहले मतदान फिर जलपान को चरितार्थ करते हुए बुराडी इलाके में मतदाता सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लाइन में लगे हुए हैं।

कोंडली विधानसभा सीट अंतर्गत मयूर विहार फेज 3 स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर लगी मतदाताओं की लंबी लाइन। ज्यादातर पोलिंग सेंटर पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है।

पालम में मतदान शुरू होने से पहले ही वोटिंग के लिए लंबी कतार लगाकर लोग खड़े हो गए हैं।

ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत GK2 मस्जिद मोड़ सेंट जॉन्स स्कूल के बाहर वोटिंग के लिए खड़े लोग

कैलाश पूरी सिथित मतदान करने के लिए लगी लोगों की कतार।

ये हैं दिल्ली की सबसे बुजुर्ग वोटर कलितारा मंडल। 110 साल की उम्र में भी मतदान को लेकर इतना उत्साह बरकरार है।

मतदान शुरू होने से ठीक पहले हरिनगर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा फतेहनगर गुरुद्वारा में प्रार्थना करने पहुंचे।

आप नेता संजय सिंह ने थोड़ी देर पहले मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी की ये फोटो ट्वीट की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा के गुंडों ने शुक्रवार रात मॉडल टाउन विधायक पर हमला किया है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से मामले पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग भी कर दी है।

विधानसभा चुनाव में सुरक्षा पुख्ता करने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार रात से ही सीमाओं को सील कर सुरक्षा बढ़ा दी है। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए दिल्ली में प्रवेश करने वालों की सघन चेकिंग की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.