नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Assembly Elections 2020 : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर दिल्ली की राजनीति गरमा गई है। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे दुख है भाजपा गंदी राजनीति कर रही है।

केजरीवाल ने कहा कि रास्ता बंद होने से बहुत से लोगों को तकलीफ हो रही है, लोगो को बहुत समस्या उठानी पड़ रही है, मैं इस बारे में पहले ही कह चुका हूं कि संविधान में प्रदर्शन का सबको अधिकार है, लेकिन उस प्रदर्शन के जरिए किसी को परेशान करने का अधिकार नही है।

भाजपा पर पलटवार

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर पर पलटवार करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की कानून-व्यवस्था देखना केंद्र सरकार का काम है क्योंकि दिल्ली पुलिस केंद्र की अंतर्गत आती है। सिर्फ प्रेस कांफ्रेंस करने से कुछ काम नहीं होगा।

चुनाव बाद खुल जाएगा शाहीन बाग में रास्ताः केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि शाहीन बाग में रास्ता खुल जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव के तुरंत बाद वहां रास्ता खुल जाएगा। भाजपा के बड़े नेता शाहीन बाग जाकर लोगों से बात करें और रास्ते खुलवाएं। अगर मेरी मंजूरी की बात कही जाती है तो मैंने दे दी मंजूरी। भाजपा के नेता शाहीन बाग जाकर बंद किए रास्ता को खुलवाएं ।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल पर साधा था निशाना

इससे पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर शाहीन बाग के मुद्दे पर केजरीवाल और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में लोग जबरन रास्ते पर कब्जा किए हुए हैं। जाम से लोग हर दिन परेशान होते हैं। लेकिन इस मुद्दे पर सीएम केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी खामोश हैं जबकि उनकी पार्टी के नेता खूब बोल रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कहते हैं कि वे शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ हैं। जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर वहां जाकर लोगों के सुर में सुर मिलाते हैं। उधर, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शाहीन बाग को लेकर सीएम केजरीवाल को घेरते रहे हैं।

बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन एक महीने से ज्यादा दिनों से चल रहा है। प्रदर्शनकारी रास्ते को घेरकर बैठे हुए हैं। इसकी वजह से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। रोजाना यहां पर लोग घंटों जाम में परेशान होते हैं। रास्ता खुलवाने को लेकर कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस