Move to Jagran APP

अलका लांबा की सदस्यता भी हो सकती है समाप्त, एक माह में 4 बागियों की जा चुकी है सदस्यता

मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि अलका लांबा कांग्रेस में चली गई हैं। उन्हें स्वयं ही विधानसभा की सदस्यता छोड़ देनी चाहिए थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 08:29 AM (IST)
अलका लांबा की सदस्यता भी हो सकती है समाप्त, एक माह में 4 बागियों की जा चुकी है सदस्यता
अलका लांबा की सदस्यता भी हो सकती है समाप्त, एक माह में 4 बागियों की जा चुकी है सदस्यता

नई दिल्ली, जेएनएन। एक माह में चार बागी विधायकों की सदस्यता रद कराने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा की विधानसभा सदस्यता रद कराने की तैयारी में जुट गई है। संभवत: बुधवार को आप इस बारे में दिल्ली विधानसभा में याचिका लगाएगी। मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि अलका लांबा कांग्रेस में चली गई हैं। उन्हें स्वयं ही विधानसभा की सदस्यता छोड़ देनी चाहिए थी। मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया है। इसलिए पार्टी बुधवार को इस बारे में दिल्ली विधानसभा में याचिका लगाएगी।

loksabha election banner

दो साल से पार्टी से बनी है दूरी 

बता दें कि पार्टी नेतृत्व करीब दो साल से अलका लांबा से दूरी बनाए हुए है। विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके और पार्टी के बीच विवाद हो चुका था। चांदनी चौक विधानसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़े पंकज गुप्ता का नाम भी प्रत्याशी के लिए उछल चुका है।

चार विधायकों की जा चुकी है सदस्‍यता

इससे पहले आप के चार विधायकों की सदस्यता जा चुकी है। इसके लिए भी खुद पार्टी ने ही विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की है। आरोप है कि ये चारों विधायक बागी हो गए थे। इसमें पिछले 20 अगस्त को पूर्व मंत्री व सुल्तानपुर माजरा से विधायक संदीप कुमार को अयोग्य घोषित कर दिया था।

पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में रद हो चुकी है सदस्‍यता
इससे पहले पूर्व मंत्री व करावल नगर से विधायक कपिल मिश्र, गांधी नगर से अनिल वाजपेयी व बिजवासन से विधायक देवेंद्र सहरावत की सदस्यता पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में रद हो चुकी है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.