नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 सिर होने के बावजूद करीब ढाई महीने से सुस्त पड़ी दिल्ली कांग्रेस अब सक्रिय होने को है। विधानसभा चुनाव की आहट नजदीक होते देख हर स्तर के कार्यकर्ताओं तक पहुंचने का शेडयूल बनाया गया है, तो विभिन्न मुद्दे उठाते हुए जनता के बीच जाने की भी तैयारी है। नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति भी जल्द होने के संकेत मिल रहे हैं।

20 जुलाई को तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के निधन के बाद से ही पार्टी हाशिए पर चल रही है। इसी निष्क्रियता को तोड़ने के लिए बीते सप्ताह प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श किया था। उनका कहना था कि अध्यक्ष के इंतजार में हाथ पर हाथ धरे बैठे रहने से नुकसान ही होगा, इसलिए सभी वरिष्ठों को जिम्मेदारी समझते हुए स्वयं से आगे आकर पार्टी को सक्रिय करना चाहिए। कार्यकर्ताओं के बीच भी जाया जाए और जनता के हित के मुददे भी उठाए जाएं।

बताया जा रहा है कि इस दिशा में प्लान तैयार हो गया है। बुधवार-बृहस्पतिवार से ही कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा। इसके बाद बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। सप्ताह में दो या तीन बार विरोधी दलों को कठघरे में खड़ा कर अलग अलग मुद्दे उठाकर मीडिया से भी रूबरू हुआ जाएगा। इसके अलावा पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता अब धरना- प्रदर्शन के जरिए सड़कों पर भी उतरने की योजना बना रहे हैं।

जल्द लगेगी प्रदेश अध्यक्ष पर मुहर

पार्टी सूत्र बताते हैं कि दिल्ली का नया प्रदेश अध्यक्ष भी जल्द ही घोषित कर दिए जाने के संकेत हैं। नए अध्यक्ष को चुनने की कवायद लगभग अंतिम दौर में है। दरअसल, हरियाणा में नामांकन का चरण पूरा हो गया है। ऐसे में पार्टी आलाकमान उस तरफ से ध्यान हटाकर दिल्ली के मामलों पर भी ध्यान देंगी। बताया जाता है कि चर्चा तमाम प्रमुख नामों पर हो चुकी है। अब तो केवल किसी एक नाम पर मुहर लगाना भर शेष है।

जल्द चुनावी मोड में नजर आएगी कांग्रेस पीएसी चाको : पीसी चाको

पीसी चाको (प्रभारी, दिल्ली कांग्रेस) का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस जल्द ही चुनावी मोड़ में नजर आएगी। नए अध्यक्ष की घोषणा भी अगले कुछ दिनों में हो जाएगी। पार्टी विधानसभा चुनाव में विरोधी दलों को पूरी टक्कर भी देगी और सफलता भी हासिल करेगी।

दिल्ली-NCR के दूसरे एयर पोर्ट हिंडन को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 11 अक्टूबर को पहली उड़ान

अंग्रेजों से 100 रुपये सैलरी पाने वाले मशहूर शायर को बखूबी जानेगी दुनिया

BJP ने हरियाणा में क्यों गढ़ा ‘अबकी बार 75 पार’ का नारा, पढ़िए- इसके पीछे की सच्चाई

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप