Move to Jagran APP

CG Election 2018: निर्वाचन दफ्तर में धरना, भूपेश बघेल समेत कांग्रेसियों पर केस दर्ज

CG election 2018 पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए मामले में धारा 188, 151 तथा 126 के तहत अपराध दर्ज कर लिया।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 09:56 AM (IST)
CG Election 2018: निर्वाचन दफ्तर में धरना, भूपेश बघेल समेत कांग्रेसियों पर केस दर्ज
CG Election 2018: निर्वाचन दफ्तर में धरना, भूपेश बघेल समेत कांग्रेसियों पर केस दर्ज

रायपुर। दूसरे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले 19 नवंबर को पीसीसी चीफ भूपेश बघेल और अन्य कांग्रेसियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सामने धरना देना महंगा साबित हुआ है। गोलबाजार पुलिस ने निर्वाचन आयोग से मिले प्रतिवेदन के आधार पर बघेल समेत अन्य कांग्रेसियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर लिया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक किसानों से जुड़े मुद्दे को फर्जी तरीके से कांग्रेस के लेटर हेड में सामने लाने और पाटन विधानसभा में जातिगत मामले को फैलाने के उद्देश्य से लगाए गए पोस्टर के खिलाफ तथा चुनाव प्रचार थमने के बाद भी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अनिल जैन और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह के रायपुर में रुके होने को लेकर पीसीसी चीफ भूपेश बघेल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के दफ्तर के बाहर धरना देते हुए भजन-कीर्तन किया था।

राज्य निर्वाचन आयोग से पुलिस प्रशासन के पास प्रतिवेदन गया था कि धारा 144 लगे होने के बाद भी दफ्तर के सामने धरना-प्रदर्शन हुआ। गोलबाजार थाना पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए मामले में धारा 188, 151 तथा 126 के तहत अपराध दर्ज कर लिया।

एडिशनल एसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि धारा 144 लगे रहने के बाद भी निर्वाचन कार्यालय में भीड़ लेकर पहुंचने की शिकायत पर गोलबाजार पुलिस ने कार्रवाई करते 188, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 126 के तहत अपराध पंजीबद्घ किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.