Move to Jagran APP

Bihar, Sheikhpura Election 2020: ओवैसी ने विधान सभा चुनाव में NRC-CAA का मुद्दा उठाया, RJD को घेरा

Bihar Sheikhpura Election 2020 ओवैसी ने कहा असम में एनआरआर से 20 लाख लोग बाहर हो गए इसमें मुसलमान मात्र पांच लाख हैं। जबकि हिंदुओं की संख्या 15 लाख है। ओवैसी ने सरकार को सलाह दी इन मुद्दों के बजाय शिक्षारोजगार तथा स्वास्थ्य को तरजीह दें।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 12:38 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:32 PM (IST)
Bihar, Sheikhpura Election 2020:  ओवैसी ने विधान सभा चुनाव में NRC-CAA का मुद्दा उठाया,  RJD को घेरा
सभा को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम के अध्यक्ष तथा हैदराबाद के सांसद ओवैसी ।

पटना/ शेखपुरा, जेएनएन । Bihar, Sheikhpura Election 2020:  ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के अध्यक्ष तथा हैदराबाद के सांसद ओवैसी (MP of Hyderabad ) ने फिर से एनआरसी (Nationa Register fo Citizens)  तथा सीएए (Citizenship Amendment Act) पर जमकर बरसे। आज 25 अक्‍टूबर, रविवार को शेखपुरा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने एनआरसी तथा सीएए पर राजद (RJD) तथा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दोनों को कटघरे में खड़ा किया। कहा केंद्र सरकार ने दोनों को लागू करने की बात कही है। मगर इस मुद्दे पर राजद अपनी जुबां बंद रखे है और नीतीश कुमार लोगों के समक्ष गलत बयानी कर रहे हैं। इसके पहले ओवैसी ने बक्‍सर और अरवल में भी जनसभाएं की ।

loksabha election banner

50 प्रतिशत से अधिक हिंदुस्तानियों के  लिए सिरदर्द 

ओवैसी ने कहा एनआरसी तथा सीएए सिर्फ मुसलमानों तथा दलितों के लिए सिरदर्द नहीं है बल्कि इससे 50 प्रतिशत से अधिक हिंदुस्तानी इससे प्रभावित होगें। इसका उदाहरण असम है। यहां एनसीआर से 20 लाख लोग बाहर हो गए इसमें मुसलमान मात्र पांच लाख हैं। जबकि हिंदुओं की संख्या 15 लाख है। ओवैसी ने सरकार को सलाह दी इन मुद्दों के बजाय शिक्षा,रोजगार तथा स्वास्थ्य को तरजीह दें।

 हम लाएंगे  बिहार में उजियारा

 सभा में रालोसपा के अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी राजद तथा नीतीश दोनों पर हमला किया। कहा बड़े भाई तथा मंझले भाई ने 30 वर्षों के शासन में बिहार को पीछे धकेलने का काम किया। उन्होंने अपने लिये पांच साल मांगा तथा भरोसा दिलाया कि बिहार में हम उजियारा लायेगें।

हमपर एक धर्म की राजनीति का गलत अारोप

अरवल विधानसभा क्षेत्र के कलेर तथा कुर्था विधानसभा क्षेत्र के धमौल में शनिवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम किसी एक धर्म की राजनीति नहीं करते हैं। हमपर जो आरोप लगाया जाता है वह गलत है। ओवैसी ने कहा कि इस प्रदेश में 15 वर्षों तक लालू प्रसाद की पार्टी और फिर उतने ही वर्षो तक नीतीश कुमार वाली गठबंधन ने शासन किया। लेकिन इन दोनो से जनता को कोई फायदा नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.