दरभंगा, जागरण संवाददाता। दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा है कि मिथिला के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार काम करते रहे हैं। इन्हीं से मिथिला का विकास संभव है। वे रविवार को बेनीपुर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर बाबा नार्गाजुन स्टेडियम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कहा- जब बिहार में दूसरे एम्स के खोलने की बात हुई तो मैं एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास गया।

दरभंगा मेडिकल कॉलेज परिसर में दो सौ एकड़

मुख्यमंत्री से बात किया कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज परिसर में दो सौ एकड़ जमीन मिल जाए तो एम्स खुल जाए। सीएम ने तत्काल संज्ञान लिया। कहा कि आप जाइए और वहां काम शुरू कराइए। यह काम होगा। आज दरभंगा में एम्स बनने जा रहा है।

अटल बिहारी की सरकार में जब सीएम थे नीतीश तब दो भागों में बंटे मिथिला को जोड़ा था

सीएम जब केंद्र में मंत्री थे तब भी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 1934 में दो भागों में बंट चुके मिथिला को आपस में जोड़ने का काम किया। आज उस प्रयास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया और कोशी रेल महासेतू शुरू हो गया। आज मिथिला के दोनों हिस्से आपस में जुड़ गए हैं।

मिथिला का विकास लगातार हो रहा है

दरभंगा में पीएम मोदी और सीएम के नेतृत्व में दरभंगा में एम्स के खुलने और उड़ान सेवा शुरू हो जाने का लाभ लोगों को मिलेगा। रोजगार का सृजन होगा। मिथिला का विकास लगातार हो रहा है। एक बार फिर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनी तो बिहार का समग्र विकास होगा।

बता दें कि दरभंगा से बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर हमेशा से मिथिला के लिए आवाज उठाते रहे हैं। इससे पहले भी लोकसभा में मैथिली भाषा के 24 घंटे के टीवी चैनल 'डीडी मिथिला' की शुरुआत करने की मांग की थी। उनकी इस मांग से मिथिलांचल के कई लोगों ने इस बात पर खुशी जाहिर की थी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस