Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: चिराग ने कहा, पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ेंगे चुनाव, बिहारियों पर राज के लिए नाज के लिए लड़ रहे

Bihar Election 2020 चिराग ने कहा प्रधानमंत्री किसी पार्टी के नहीं हैं बल्कि पूरे देश के हैं। वे भी बिहारियों को सम्‍मान दिलाना चाहते हम भी बिहारियों के नाज के लिए लड़ रहे हैं। कहा-सरकार बनी तो सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच। दोषी जाएंगे जेल।

By Sumita JaiswalEdited By: Tue, 06 Oct 2020 10:20 PM (IST)
लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान और पीएम नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर।

 पटना,जेएनएन।Bihar Election 2020: एनडीए से अलग होकर जदयू के खिलाफ 'आर-पार' की लड़ाई का शंखनाद कर चुके लोजपा  (LJP) प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे पर बिहार चुनाव में उतरने की घोषणा की है। चिराग ने छह अक्‍टूबर, मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी पार्टी के नहीं हैं। वे पूरे देश के हैं। हमारे लिए विकास के मॉडल हैं। देश के प्रतीक हैं। विकसित देश के विचार के रूप में हैं।

चिराग पासवान ने यह भी कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव में इस्तेमाल नहीं करेगी, बल्कि  उनके विचारों को लेकर देश-दुनिया में जाएगी (LJP will take his Ideology across country and the world)। चुनाव हम बिहारियों के नाज (Pride of Bihari) के लिए लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री भी बिहारियों को सम्मान दिलाना चाहते हैं।

सात निश्‍चय के भ्रष्‍टाचारियों को जेल भेजेंगे

वहीं चिराग ने अपने ट्वीट में बिना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिये कहा कि अगली सरकार बनते ही सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर सभी दोषियों को जेल भेजा जाएगा और लंबित राशि का तुरंत भुगतान किया जाएगा ताकि अधूरे पड़े कार्य पूरे हो सकें। सनद रहे कि सात निश्चय कार्यक्रम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 'ड्रीम प्रोजेक्ट' रहा है।

पीएम के बड़े प्रशंसक

एनडीए (NDA) से अलग राह चुनने के एक दिन पहले भी चिराग पासवान ने पीएम मोदी के साथ अपनी तस्‍वीर ट्वीटर पर शेयर करते हुए जमकर प्रधानमंत्री की सराहना की थी। कहा था, मुझे गर्व है कि जमुई सांसद के रूप में ऐसे प्रधानमंत्री के साथ काम करने का अवसर मिला। प्रधानमंत्री भी खुद समय-समय पर चिराग के पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तबीयत का हाल लेते रहते हैं। जिसपर चिराग ने इस मुश्किल घड़ी में साथ खड़े रहने के लिए आभार भी जताया।

 जदयू  प्रत्‍याशियों  को वोट नहीं देने की  अपील

 बता दें कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  से अलग होने के बाद लोजपा प्रमुख चिराग पासवान  ने जदयू  (JDU) पर सोमवार को जोरदार हमला (took dig ) किया। खुला पत्र लिखकर आम जनता से जदयू प्रत्याशी को वोट नहीं देने की अपील की। कहा कि यदि जदयू को वोट देंगे तो आपके बच्चे पलायन के लिए मजबूर होंगे।

बिहार पर राज के लिए नहीं नाज के लिए लिया फैसला

चिराग ने पत्र में लिखा है कि जनता के सुझाव पर उन्होंने जदयू के खिलाफ चुनाव लडऩे का फैसला किया है। यह बिहार पर राज के लिए नहीं, बल्कि नाज करने के लिए लिया गया फैसला है। उन्होंने दावा किया है कि बिहार में इस बार भाजपा-लोजपा की सरकार बनेगी। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए बिहार में अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें उनका कोई निजी स्वार्थ नहीं है। उन्‍होंने लोजपा के ' बिहार फर्स्‍ट बिहारी फर्स्‍ट विजन डॉक्‍यूमेंट को भी लागू करने की प्रतिबद्धता जताई।