Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: BJP में शामिल हुईं इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह, बांका से चुनाव लड़ने की संभावना

Bihar Assembly Election 2020 अर्जुन पुरस्‍कार विजेता व इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में भी निशाना लगाते दिखेंगी। श्रेयसी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की। वे बांका के अमरपुर या जमुई से चुनाव लड़ सकतीं हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 08:57 PM (IST)
Bihar Assembly Election: BJP में शामिल हुईं इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह, बांका से चुनाव लड़ने की संभावना
शूटर श्रेयसी सिंह बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के साथ। तस्‍वीर एएनआइ।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार से यह बड़ी सियासी खबर है। इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह (Shooter Shreyashi Singh) रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गईं। इसके साथ ही उनके राजनीति में शामिल होने के कयासों पर विराम लग गया। खेल की दुनिया में बड़ा नाम श्रेयसी सिंह को राजनीति विरासत में मिली है। उनके पिता दिग्विजय सिंह (Digviajy Singh) केंद्रीय मंत्री रहे थे। मां पुतुल सिंह (Putul Singh) भी सांसद रहीं हैं।

loksabha election banner

दिल्‍ली में ली बीजेपी की सदस्‍यता, मां पुतुल सिंह भी रहीं मौजूद

श्रेयसी ने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव अरूण सिंह और बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल की मौजूदगी में पार्टी के दिल्‍ली कार्यालय में रविवार को बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की। इस अवसर श्रेयसी की मां पुतुल सिंह भी मौजूद रहीं। इसके पहले उनके राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में भी शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि इसके लिए तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) उनसे संपर्क में थे।

लोकसभा चुनाव में मां के लिए किया था जनसंपर्क

पुतुल सिंह (Putul Singh) ने अपने पति व बांका के पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह  के निधन के बाद 2010 के लोकसभा उपचुनाव में बतौर निर्दलीय प्रत्‍याशी बांका से लोकसभा का चुनाव जीता था। इसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गईं। आगे 2014 के लोकसभा चुनाव में पुतुल सिंह बांका से आरजेडी के जयप्रकाश यादव (Jai Prakash Yadav) से हार गईं। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में बांका की सीट राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के खाते में चली गई। इससे नाराज पुतुल सिंह निर्दलीय चुनाव लड़ गईं। इसके बाद बीजेपी ने पुतुल सिंह को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। उस चुनाव में श्रेयसी सिंह ने मां पुतुल देवी के लिए जनसंपर्क किया था।

माता-पिता की कर्मभूमि बांका से चुनाव लड़ने की उम्‍मीद

आगे श्रेयसी सिंह के बांका के अमरपुर सीट या जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। बांका श्रेयसी के माता-पिता की कर्मभूमि रही है, इसलिए उनके वहां से चुनाव लड़ने की संभावना अधिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.