Move to Jagran APP

Delhi News: दिवाली-छठ पर्व के लिए यूपी-बिहार जाने वाले परेशान, ना ट्रेनों में टिकट ना बसों में मिल रहा ठिकाना

दिवाली (Diwali 2022) के चलते दिल्ली से बड़ी तादाद में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार या अन्य राज्यों के लिए रवाना हो रहे हैं। त्योहार की भीड़ की वजह से ट्रेन के जनरल या स्लीपर ही नहीं बल्कि ऐसी कोचों में भी पैर रखने की जगह नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Sat, 22 Oct 2022 01:49 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2022 01:49 PM (IST)
दिवाली-छठ पर्व के लिए यूपी-बिहार जाने वाले परेशान, ना ट्रेनों में टिकट ना बसों में मिल रहा ठिकाना

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। दिवाली (Diwali 2022) के चलते दिल्ली से बड़ी तादाद में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार या अन्य राज्यों के लिए रवाना हो रहे हैं। त्योहार की भीड़ की वजह से ट्रेन के जनरल या स्लीपर ही नहीं बल्कि ऐसी कोचों में भी पैर रखने की जगह नहीं है। ट्रेनों में ही नहीं बल्कि बसों में भी कुछ यही हाल देखने को मिल रहा है। दिल्ली से जाने वाली हर बस या ट्रेनों में ऐसी भी भीड़ दिख रही है।

यह भी पढ़ें - Delhi Traffic Advisory: घर से निकलने से पहले पढ़ लें दिल्ली यातायात पुलिस की एडवायजरी

सोमवार की सुबह तक ट्रेनों और बसों में होगी भीड़ :

बता दें कि शुक्रवार को सभी बैंक या सरकारी दफ्तरों के बंद हो जाने से अधिकतर लोग दोपहर के बाद ही ट्रेनों और बसों से रवाना होने लगे। हर साल की तरह इस साल भी दिवाली के मौके पर जिन लोगों ने पहले से टिकट बुक किया था उन्हें तो परेशानी नहीं हुई लेकिन घर जाने वाले कई लोगों को टिकट नहीं मिल पाया जिसके कारण कुछ लोग वेटिंग टिकट तो कुछ लोग बिना टिकट ही ट्रेनों में चढ़ गए हैं। बता दें कि शुक्रवार से लेकर सोमवार की सुबह तक ट्रेनों और बसों में ऐसी ही भीड़ रहेगी। इस भीड़ के चलते लोगों के बीच मारामारी भी हो रही है।

यह भी पढ़ें - Delhi NCR Pollution: पराली जलाने से नहीं बढ़ा दिल्ली-NCR में अचानक वायु प्रदूषण, सामने आई एक और बड़ी वजह

आज शाम के बाद से और बढ़ जाएगी भीड़ :

बता दें कि सोमवार को दिवाली है जिसके चलते शनिवार और रविवार को ट्रनों और बसों में पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ रहेगी, क्योकि प्राइवेट नौकरी करने वाले भी शनिवार या रविवार को अपने-अपने घरों के लिए रवाना होंगे। जिसके चलते ट्रेनों और बसों में जरुरत से ज्यादा भीड़ होने वाली है। न केवल नौकरी पेशा लोग बल्कि कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं भी सफर में शामिल होंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.