Move to Jagran APP

Shraddha Murder Case: जेल में कानून की किताबें पढ़ना चाहता है आफताब, साकेत कोर्ट ने कस्टडी बढ़ाई

ताजा मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट ने आज मंगलवार को आरोपित आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आफताब ने पढ़ाई के लिए कानून की कुछ किताबों की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 10 Jan 2023 11:31 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2023 12:34 PM (IST)
Shraddha Murder Case: जेल में कानून की किताबें पढ़ना चाहता है आफताब, साकेत कोर्ट ने कस्टडी बढ़ाई
Shraddha Murder Case: अभी जेल में ही रहेगा आफताब पूनावाला,

नई दिल्ली, एजेंसी। Shraddha Walkar Murder Case: दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड को लेकर पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लग चुके हैं। लेकिन मामले में अभी तक दिल्ली पुलिस की जांच चल रही है। ताजा मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट ने आज मंगलवार को आरोपित आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

loksabha election banner

आफताब ने पढ़ने के लिए मांगी कानून की किताबें

समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक, अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपित आफताब पूनावाला ने पढ़ाई के लिए कानून की कुछ किताबों की मांग की है। कोर्ट ने अधिकारियों को आफताब को गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है। बता दें कि आफताब को अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 6 जनवरी को श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आरोपित आफताब अमीन पूनावाला की न्यायिक हिरासत साकेत कोर्ट के मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने चार दिन के लिए बढ़ा दी थी। उन्होंने आफताब को कोर्ट के समक्ष शारीरिक रूप से 10 जनवरी को पेश करने का आदेश दिया था। शुक्रवार को हुई सुनवाई में वीडियो कान्फ्रेंसिंग से आफताब को पेश किया गया था।

आफताब के वकील एमएस खान ने उसके क्रेडिट व डेबिट कार्ड रिलीज करने के लिए कोर्ट के समक्ष आवेदन किया था। उन्होंने कोर्ट को बताया कि तिहाड़ जेल में आरोपित कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है। उसके पास पर्याप्त कपड़े नहीं हैं। उसे रोजमर्रा के सामान के साथ-साथ गर्म कपड़े खरीदने के लिए धन की जरूरत है।

महरौली में श्रद्धा के साथ लिव-इन में रहने वाले आफताब पर 18 मई, 2022 को गला घोंट श्रद्धा की हत्या करने का आरोप है। आफताब पर आरोप है कि उसने शव के टुकड़े रेफ्रिजरेटर में रखे और बाद में उन्हें महरौली व गुरुग्राम के जंगलों में फेंक दिया। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर के कई जंगलों से श्रद्धा के शव के टुकड़े व अवशेष बरामद किए थे।

एसएफएल रोहिणी और हैदराबाद की लैब में इन टुकड़ों व अवशेषों की जांच हुई। हैदराबाद भेजे गए अवशेषों के नमूनों की रिपोर्ट बुधवार को आई थी। रिपोर्ट में ये अवशेष श्रद्धा के पिता व भाई के डीएनए नमूनों से मेल खा गए थे। इसके बाद शुक्रवार को इस मामले में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई हुई थी।

ये भी पढ़ें- 

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के ही थे जंगल से मिले हड्डियों और बालों के गुच्छे, DNA रिपोर्ट में हुई पुष्टि

आफताब का लिया वॉयस सैंपल, श्रद्धा से झगड़े के ऑडियो क्लिप से होगा मिलान; 3D फेस रिकगनिशन टेस्ट भी होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.