Move to Jagran APP

Delhi Crime: अरमान को गणेश विसर्जन में जाने की मिली सजा, मां के आरोप के उलट पुलिस बता रही आपसी रंजिश

Delhi Crime गणेश विसर्जन के दौरान अरमान की हत्या पर मां का आरोप है कि बेटा मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने के बावजूद गणेश विसर्जन में गया इसलिए उसकी हत्या कर दी गई। जबकि पुलिस इस मामले को आपसी रंजिश और रोडरेज की घटना बता रही है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Sat, 10 Sep 2022 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 10 Sep 2022 04:10 PM (IST)
Delhi Crime: अरमान को गणेश विसर्जन में जाने की मिली सजा, मां के आरोप के उलट पुलिस बता रही आपसी रंजिश
अरमान को गणेश विसर्जन में जाने की मिली सजा, मां के आरोप के उलट पुलिस बता रही आपसी रंजिश

नई दिल्ली, एजेंसियां। दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में गणेश विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुई खूनी झड़प में अरमान नाम के एक युवक की मौत हो गई। एक तरफ पुलिस जहां इस मामले को युवकों के बीच आपसी रंजिश का मामला बता रही है, वहीं दूसरी तरफ मतृक के परिजनों का अलग ही दावा है।

loksabha election banner

भगवान हनुमान का भक्त था अरमान

मृतक अरमान की मां ने बेटे की मौत को लेकर चौंकाने वाले दावे किए हैं। मां का कहना है कि उनका बेटा मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने के बावजूद भगवान हनुमान का भक्त था। बेटा अखाड़े जाता था और हनुमान भगवान की पूजा करता था। इसी के चलते कट्टरपंथियों ने उनके बेटे की चाकू मारकर हत्या कर दी। मृतक के भाई का कहना है कि हिंदुओं के पूजा में शामिल होने के कारण उसके भाई की हत्या कर दी गई। 

पुलिस का दावा अलग

वहीं, दूसरी तरफ पुलिस इस पूरे कांड को आपसी रंजिश और रोडरेज का मामला बता रही है। बाहरी जिला पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त अमित वर्मा ने बताया कि यह झगड़ा दो परिवारों के बीच इलाके में दबंगाई स्थापित करने को लेकर हुआ था। दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश चली आ रही है। इस मामले में तीन आरोपितों सैफ, विनित और शाहरुख को पकड़ लिया गया है। अन्य आरोपितों को पकड़ने के लिए मंगोलपुरी थाने की चार टीमें लगी हुई हैं। स्पेशल स्टाफ की टीम भी आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमरी की जा रही है।

बाइक टकराने को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद

पुलिस की मानें तो शुक्रवार को गणेश विसर्जन के दिन दोपहर करीब सवा दो बजे फरदीन बाइक पर जा रहा था।जब वह इलाके के शारुख और उसके भाई शाहबीर के साथ बाइक टच होने पर उसका विवाद हो गया। इसके बाद फरदीन घर चला गया। घर पर फरदीन के भाई मोंटी ने शांति से इस मामले को सुलझाने का फैसला किया।

तीन भाइयों पर चाकू से हमला

इसके बाद मोंटी शारुख के पास गया तो शारुख उससे गाली गलौज करने लगा। तभी मोंटू का भाई फरदीन और उनका चचेरा भाई अरमान भी आ गए। गुस्से में शारुख और शाहबीर ने अपने साथियों को चाकू लाकर तीनों भाइयों को खत्म करने को कहा। शारुख, शाहबीर, सैफ, समीर और विनीत, समीर उर्फ मुथु, करण उर्फ बादशाह व अजय मलिक ने अरमान, मोंटी और फरदीन पर चाकू से हमला किया। इसके बाद सभी फरार हो गए।

आरोपितों ने दो अन्य युवकों पर चाकू से किया वार

वहां से भागने के बाद सभी आरोपित मट्ठी उर्फ मैथी नामक युवक से पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए मंगोलपुरी ओ ब्लाक गए। कुछ दिन पहले मैथी ने सैफ के भाई को पीटा था। वहां उन्हें मट्ठी तो नहीं मिला, लेकिन मट्ठी के दो दोस्त अनुराग और रवि पर आरोपितों ने चाकू से वार करना शुरू कर दिया। इससे दोनों घायल हो गए। इस मामलों में पुलिस ने आरोपी शाहरुख, सैफ और विनीत को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

डीयू में पढ़ता था अरमान

बता दें कि इस घटना में अरमान की मौत हो गई, जबकि मोंटी, फरदीन, रवि और अनुराग का उपचार जारी है। अरमान डीयू में स्नातक का छात्र था। अरमान के पिता हकीम और मां रूबीना का रो रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.