Move to Jagran APP

Delhi News: DDA की अनदेखी ने ली महिला जान, द्वारका में फुटपाथ के टूटे स्लैब से नाले में गिरकर हुई मौत

Delhi News पश्चिमी दिल्ली के द्वारका इलाके में गहरे नाले पर बने फुटपाथ के टूटे स्लैब जानलेवा साबित हो रहे हैं। गुरुवार को द्वारका सेक्टर-13 में प्रशासन की अनदेकी ने एक महिला क जान ले ली। स्वजन ने इसके लिए डीडीडीए को जिम्मेदार ठहराया है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Fri, 07 Oct 2022 09:08 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 09:08 AM (IST)
Delhi News: द्वारका में फुटपाथ के नीचे बह रहे नाले में गिरकर महिला की मौत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी दिल्ली के द्वारका इलाके में गहरे नाले पर बने फुटपाथ के टूटे स्लैब जानलेवा साबित हो रहे हैं। गुरुवार को द्वारका सेक्टर-13 में प्रशासन की अनदेकी ने एक महिला क जान ले ली। बुधवार को सड़क किनारे नाले पर बनी फुटपाथ होकर महिला गुजर रही थी, तभी अचानक टूटे स्लैब के कारण वह नाले में जा गिरी। हादसे में उनकी मौत हो गई।

loksabha election banner

मेला जाने के दौरान हादसा

जानकारी के अनुसार, मृत महिला का नाम सुधा देवी है। वे सेक्टर-15 स्थित भरत विहार में परिवार के साथ रहती थीं। स्वजन ने इसके लिए डीडीए को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसा बुधवार शाम करीब सात बजे का है। सुधा सेक्टर-13 में मेला देखने जा रही थीं। वे फुटपाथ पर चल रही थीं। टूटे स्लैब के कारण वे नाले में जा गिरीं। आसपास मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। स्वजन ने बताया कि जब तक महिला को अस्पताल पहुंचाया जाता, वह दम तोड़ चुकी थीं। सुधा घरेलू सहायिका का काम करती थीं।

डीडीए की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

हादसे के बाद डीडीए की कार्यप्रणाली को लेकर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं। इससे पहले मुंडका थाना क्षेत्र स्थित लोकनायक पुरम में सीवर की सफाई के दौरान दो लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले में भी डीडीए के अधिकारी स्पष्ट तौर पर कुछ भी कहने से बचते रहे हैं।

यह भी पढ़ें- RIP Deepak Nirula: कभी दिलवालों की दिल्ली पर राज करता था निरूला का फास्ट फूड, Hot Chocolate Fudge आज भी मशहूर

द्वारका में खुलेआम हादसा को बुलावा

गौरतलब है कि द्वारका के क्षतिग्रस्त फुटपाथ सरेआम हादसे को बुलावा दे रहे हैं। यहां कब किसके साथ दुर्घटना हो जाए कहना मुश्किल है। देखभाल और मरम्मत के अभाव में द्वारका के ज्यादातर फुटपाथ की हालत बत्तर हो गई है। कहीं फुटपाथ के ढक्कन खुले हुए हैं, तो कहीं स्लैब टूटे पड़े है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बावजूद भी डीडीए ऐसी लापरवाही दिखा रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में 2 युवकों ने 6 साल के मासूम की चढ़ाई बलि, पुलिस से कहा- भोले बाबा ने सपने में दिया था आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.