Move to Jagran APP

Delhi Weather: मौसम की भविष्यवाणी हो रही गलत साबित, मंगलवार को राजधानी में इस मानसून की दूसरी अच्छी बरसात

इस सीजन में राजधानी (Delhi Weather Update) में मौसम विभाग की भविष्यवाणी लगातार गलत साबित हो रही है। रात की भविष्यवाणी कुछ और होती है तो दिन की कुछ और ही हो जाती है। 28 जून को मानसून की दस्तक के साथ ही मौसम का पूर्वानुमान गलत साबित हो रहे हैं। दिल्ली के साथ ही एनसीआर में मंगलवार को अच्छी बारिश हुई।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Wed, 10 Jul 2024 07:50 AM (IST)
Delhi Weather: मौसम की भविष्यवाणी हो रही गलत साबित, मंगलवार को राजधानी में इस मानसून की दूसरी अच्छी बरसात
Delhi Weather News: फिर गलत निकला मौसम का पूर्वानुमान।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मानसून के इस सीजन में मौसम विभाग के पूर्वानुमान लगातार गलत निकल रहे हैं। रात को कुछ भविष्यवाणी की जाती है जबकि सुबह बदलकर कुछ और कर दी जाती है। मौसम विभाग ने सोमवार शाम मंगलवार के लिए कहा था कि बहुत हल्की वर्षा होगी।

मानसून की दस्तक के साथ ही लगातार पूर्वानुमान गलत

इसीलिए ग्रीन अलर्ट जारी किया था। लोगों ने अपने कार्यक्रम भी इसी के अनुरूप तय कर लिए। लेकिन मंगलवार सुबह ग्रीन अलर्ट को यलो में तब्दील कर दिया गया। यानी मध्यम स्तर की वर्षा होने की चेतावनी। 28 जून को मानसून की दस्तक के साथ ही लगातार पूर्वानुमान गलत होते आ रहे हैं।

मंगलवार को सुबह से ही देखी गई बादलों की आवाजाही

मगर मंगलवार को राजधानी में इस मानसून की दूसरी अच्छी बरसात हुई। मौसम विभाग का कहना है कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार को भी अच्छी वर्षा हो सकती है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में मंगलवार को सुबह से ही बादलों की आवाजाही लगी थी।

 कई इलाकों में अच्छी बरसात

मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे के बाद घने बादल छा गए और फिर ढाई बजे तक के अंतराल में कई इलाकों में अच्छी बरसात हुई। मालूम हो कि मानसून की दस्तक के साथ ही 28 जून को 24 घंटे के भीतर 228 मिमी वर्षा हुई थी, लेकिन इसके बाद से दिल्ली को हल्की वर्षा से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: यूपी-बिहार में बाढ़ से मुसीबत तो पहाड़ी राज्यों में खिली धूप, मुश्किल में फंसे लोगों का सहारा बनी सेना