फरीदाबाद, जेएनएन। आदर्श नगर थाने में तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा थाना परिसर में एक महिला की बेल्ट से पिटाई का वीडियो वायरल होने पर त्वरित संज्ञान लेते हुए पुलिस आयुक्त ने आरोपित दो हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही तीन एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश को बर्खास्त कर दिया है।

घटना पिछले साल अक्टूबर 2018 की है। आदर्श नगर पुलिस को एक सूचना मिली थी कि पार्क में एक आदमी और औरत कुछ गलत काम कर रहे है, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को देख कर व्यक्ति फरार हो गया था और वहां मौजूद महिला को थाने लाकर पूछताछ में पुलिसकर्मियों ने अभद्र व्यवहार किया और बेल्ट से मारपीट की थी। इसी मारपीट का एक वीडियो अब वायरल हुआ है।

यह वीडियो चार मिनट 24 सेकेंड का है। वीडियो में पुलिसकर्मी महिला को बेल्ट से पीटते हुए दिख रहे हैं। इसे देखकर लगता है कि पुलिस थाने में महिला की पिटाई शाम के वक्त की गई थी। महिला कुछ कह रही है लेकिन पुलिसकर्मी  पिटाई करना बंद नहीं करते।  

आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज
पुलिस आयुक्त संजय कुमार के अनुसार उनके संज्ञान में मामला आने के बाद इस पर त्वरित कार्रवाई की गई है। थाना के ही अतिरिक्त एसएचओ राजेंद्र सिंह की शिकायत पर हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित समेत तीन एसपीओ कृष्ण, हरपाल और  दिनेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला उसी थाने में दर्ज हुआ है, जिसमें यह पुलिस कर्मी तैनात थे।

कानून के मुताबिक नहीं की कार्रवाई
पुलिस आयुक्त के अनुसार, पुलिसकर्मियों के द्वारा किया गया कार्य अशोभनीय और नियमों के विरुद्ध है ऐसे कार्य से पुलिस की छवि धूमिल होती है। नियमानुसार पुलिसकर्मियों को ऐसी शिकायत मिलने पर महिला पुलिस का सहयोग लेना चाहिए था और जांच और पूछताछ भी महिला पुलिस कर्मी द्वारा ही की जानी चाहिए थी। जो नहीं की गई।
पीड़िता हो रही है तलाश 
पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता सूबे सिंह के अनुसार पीड़ित महिला की तलाश की जा रही है, उससे संपर्क करके बयान दर्ज किए जाएगें और मामले की गहनता से पूछताछ कर जांच की जाएगी और पीड़ित महिला को हरसंभव न्याय दिलवाया जाएगा।

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस