नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता शुक्रवार को काला दिवस मना रहे हैं। ठीक एक साल पहले यह बिल पास हुआ था, इसलिए शिरोमणि अकाली दल के साथ आम आदमी पार्टी भी तीनों कृषि कानूनों के विरोध की कड़ी में काला दिवस मना रही है। इस बीच शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं के संसद भवन पर प्रस्तावित प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग की है। इससे दिल्ली के कई इलाके भीषण जाम की चपेट में हैं। दरअसल, गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद तक तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल कार्यकर्ताओं के मार्च को देखते हुए नई दिल्ली की तरफ आने-जाने के तमाम प्रमुख रास्ते बंद किए गए हैं।

इस बाबत दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट भी जारी किया है। इसके मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में लगा भारी जाम लगा हुआ है। पुलिस ने जानकारी दी है कि सुरक्षा कारणों की वजह से कई रोड को बंद किया  गया है तो कई जगह पर बैरिकेडिंग करने के साथ रूट भी डायवर्ट किया गया है। फिलहाल गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, आरएम्एल अस्पताल , जीपीओ, अशोका रोड और बाबा खड़क सिंह मार्ग पर ट्रैफिक किसान आंदोलन की वजह से भारी जाम हैl लोगों को सलाह दी गई है कि कृपया इन मार्गों के प्रयोग से बचे l

दिल्ली के कई इलाकों में जाम

शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता पुलिस बैरिकेडिंग को हटाकर आगे बढ़ने की कोशिश में हैं। ऐसे में शंकर रोड समेत कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी की गई है। इसके शहर के विभिन्न इलाकों में भारी जाम है। 

Highlights 

  • दिल्ली में अकाली दल के प्रदर्शन से विकास मार्ग पर लगा भीषण जाम लगा है।
  • शिरोमाली अकाली दल के धरने के कारण झंडेवालान-पंचकुइयां मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही प्रभावित है। यहां पर जाम लगा हुआ है।
  • मिंटो रोड, प्रगति मैदान और आइटीओ पर जाम की स्थिति बरकरार है।
  • दिल्ली में सरायकाले खां से आइटीओ जाने पर लंबा जाम लगा है। 
  • गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद तक नए कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल कार्यकर्ताओं के मार्च को देखते हुए नई दिल्ली की तरफ आने-जाने के तमाम प्रमुख रास्ते बंद किए गए हैं।
  • सरदार पटेल मार्ग और रिंग रोड समेत कई सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति विकट बनी हुई है।
  • दिल्ली यातायात पुलिस ने शुक्रवार सुबह ही सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं जाने मार्ग को किसान आंदोन की वजह से ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया है। इसके साथ ही लोगों को सलाह दी है कि कृपया इस मार्ग के प्रयोग से बचे l

गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम-फरीदाबाद के लोग भी परेशान

दिल्ली-यूपी और दिल्ली-हरियाणा के बार्डर पर भी सघन जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस की इस कवायद के चलते नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करने लोग परेशान नजर आए। 

 

Edited By: Jp Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट