नई दिल्ली जेएनएन। दिल्ली के कमला मार्केट के पास गूगल मैप पर रास्ता देखते समय चालक ने तेज रफ्तार इनोवा पर नियंत्रण खो दिया और कार फुटपाथ पर चढ़ने के बाद पलट गई। हादसे में फुटपाथ पर सो रहे अधेड़ शख्स की वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। मरने वाले व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है। चालक प्रेम सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस ने इनोवा को कब्जे में ले लिया है।

अलवर से दिल्ली आया था आरोपी

पुलिस के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त इनोवा कार राजस्थान के अलवर निवासी प्रेम सिंह की है, जो दिल्ली के निर्माण विहार में रिश्तेदार के घर किसी कार्यक्रम में शामिल होने आया था। शनिवार की रात लौटते समय कार प्रेम सिंह चला रहा था। वह गूगल मैप देखते हुए डीडीयू मार्ग से होता हुआ धौलाकुआं की ओर जा रहा था। रात करीब 1.30 बजे जैसे ही उसने मिंटो रोड टी प्वाइंट के समीप कार को कनॉट प्लेस की ओर मोड़ा, वह अनियंत्रित हो गई और फुटपाथ पर चढ़कर पलट गई। 

दर्ज हुआ मुकदमा

घटना में फुटपाथ पर सो रहा 55 वर्षीय व्यक्ति कार के नीचे दब गया, जिसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वहीं, हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। चालक सहित कार में बैठे अन्य तीन लोग भी मामूली चोटिल हो गए।

दर्ज हुआ मुकदमा

कमला मार्केट थाना पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रेम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, मरने वाले की पहचान के लिए पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है।

रात में बेखौफ होकर तेज गति से चला रहे थे वाहन 

नया यातायात नियम लागू होने के बाद भी रात में दिल्ली की सड़कों पर तेज गति से वाहन चलाने के मामलों में कमी नहीं आई है। चालक न केवल बेखौफ होकर तेज गति से वाहन चला रहे हैं, बल्कि वे दूसरे की जान लेने से भी नहीं चूक रहे। ताजा मामला कमला मार्केट का है, जहां कार की तेज गति के कारण निर्दोष की जान चली गई। रात के वक्त अधिकतर स्थानों पर यातायात पुलिस की न तो तैनाती रहती है और न ही तेज गति से वाहन चलाने वाले चालकों पर नकेल कसने की कोई और व्यवस्था है। लिहाजा चालक बेखौफ होकर वाहन दौड़ाते हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप