नई दिल्ली (जेएनएन)। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक दिवस सैनिकों के प्रति पूरे देश का सम्मान है। जिन सैनिकों ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है उन्हें भारत सरकार सम्मानित करके खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है। मैं भारत सरकार की ओर से एक प्रतिनिधि के रूप में सैनिकों को सम्मानित करने आया हूं।

सैनिकों ने पूरे उत्साह के साथ सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया
गोयल कड़कड़डूमा स्थित ईस्ट एंड क्लब में आयोजित शाहदरा जिला कार्यकारिणी की बैठक में सर्जिकल स्ट्राइक दिवस मनाने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने क्षेत्र में रहने वाले 14 सैनिकों को सम्मानित किया। गोयल ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक इतनी आसान नहीं थी। हम आतंकवादियों पर इतने पराक्रम से प्रहार नहीं कर पाते थे। प्रधानमंत्री ने सैनिकों को खुली छूट दी जिससे साहसी सैनिकों ने पूरे उत्साह के साथ सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। इसे हम पराक्रम दिवस के रूप में मना रहे हैं।

देश की तस्वीर बदलने का काम कर रही है केंद्र सरकार 
गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री की हर योजना देश की तस्वीर बदलने का काम कर रही है। अब आयुष्मान भारत ने गरीबों में जो सुरक्षा की भावना पैदा की है वह पहले कभी नहीं मिली। सांसद महेश गिरी ने मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए घर-घर शौचालय, उज्ज्वला जैसी तमाम योजनाएं शुरू की हैं। वह देश को विश्व गुरु बनाने की ओर ले जा रहे हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक डेः देशभर में मनाया जा रहा पराक्रम पर्व, पीएम दिल्ली के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

दिखाई गई अटल बिहारी वाजपेयी की जीवन गाथा पर बनी फिल्म 
इस मौके पर पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जीवन गाथा पर बनी फिल्म भी दिखाई गई। कार्यकारिणी को प्रदेश पदाधिकारियों अभय वर्मा, राजेश भाटिया, विष्णु मित्तल, मोनिका पंत, जिलाध्यक्ष रामकिशोर शर्मा, महामंत्री दीपक गाबा व यशपाल केंतुरा, नेता सदन निर्मल जैन, पूर्व महापौर रामनारायण दुबे, पूर्व उपमहापौर महेंद्र आहूजा ने भी संबोधित किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप