Move to Jagran APP

दुष्कर्म के आरोप में ढोंगी बाबा गिरफ्तार, 'शुद्धि' के नाम पर देता था वारदात को अंजाम

पीड़िता सीनियर टीचर के साथ आश्रम जाने के लिए तैयार हो गई। सीनियर टीचर ने पीड़िता से उस दिन केवल फल खाने के लिए कहा, जिससे चिकित्सा के पूर्व उसके शरीर से गंदगी निकल जाए।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 10:35 AM (IST)
दुष्कर्म के आरोप में ढोंगी बाबा गिरफ्तार, 'शुद्धि' के नाम पर देता था वारदात को अंजाम
दुष्कर्म के आरोप में ढोंगी बाबा गिरफ्तार, 'शुद्धि' के नाम पर देता था वारदात को अंजाम

नई दिल्ली (जेएनएन)। पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी के असालतपुर गांव में किराए के घर में 'आदय परम योगपीठ' चलाने वाले हरिनारायण नाम के एक बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगा है। हरिनारायण को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाबा पर स्‍कूल की एक टीचर ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि बाबा इलाज के नाम पर महिलाओं को बुलाता था और उनके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता था।

loksabha election banner

दिल्ली महिला आयोग में दर्ज कराई शिकायत 

गौरतलब है कि दिल्ली महिला आयोग में एक 24 वर्षीय युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके साथ जनकपुरी स्थित एक आश्रम में बाबा ने दुष्कर्म किया और उसकी महिला साथी ने उसका शोषण किया। पीड़िता ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर के एक स्कूल जहां उसने पढ़ाना शुरू किया था, वहां उसे एक सीनियर मिली जो उस स्कूल में पहले से पढ़ाती थी।

रची गई साजिश 

सीनियर टीचर ने पीड़िता को स्वामी हरिनारायण नाम के एक बाबा द्वारा चिकित्सा के बारे में बताया और उसको प्रभावित करना शुरू कर दिया। जब उसने पीड़िता का विश्वास हासिल कर लिया तब वह उसको आध्यात्मिक चिकित्सा के लिए जनकपुरी स्थित बाबा के आश्रम चलने के लिए कहने लगी।

आश्रम जाने के लिए तैयार हो गई पीड़िता 

एक दिन पीड़िता सीनियर टीचर के साथ आश्रम जाने के लिए तैयार हो गई। सीनियर टीचर ने पीड़िता से उस दिन केवल फल खाने के लिए कहा, जिससे चिकित्सा के पूर्व उसके शरीर से गंदगी निकल जाए। दोनों स्कूल खत्म होने के बाद शाम को आश्रम पहुंचीं जहां दोनों एक महिला से मिलीं जिसने खुद को बाबा की सेक्रेटरी बताया।

आश्रम में रुकने का बनाया दबाव 

सेक्रेटरी ने पीड़िता को कई घंटों तक बातों में लगा लिया जिससे वह मानसिक और शारीरिक रूप से थक गई। उसने सेक्रेटरी से अन्य किसी दिन आने का आग्रह किया। लेकिन इसी बीच सीनियर टीचर और सेक्रेटरी ने उसको उपचार पूरा करवाने के लिए रात में आश्रम पर रुकने के लिए कहा। पीड़िता ने कुछ विरोध किया मगर दोनों के बहुत जोर देने पर मान गई।

बाबा ने किया दुष्कर्म 

रात 8.30 बजे सेक्रेटरी ने पीड़िता पर कोई क्रिया करना शुरू किया। उसको फर्श पर लेटने को कहा। सेक्रेटरी ने कहा कि उसके शरीर का सबसे नीचे का चक्र बंद है जिसे गुरु जी खोलेंगे। उसके बाद उसको नहलाया और खाना खाने के लिए दिया। इसके बाद सीनियर टीचर अर्द्धनग्न अवस्था में कमरे में आई। पीड़िता ने बताया कि इसी दौरान बाबा भी आपत्तिजनक अवस्था में कमरे में आ गया। उसके बाद सीनियर टीचर ने पीड़िता को गलत तरीके से छूना शुरू कर दिया और बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

पड़ोसियों से नहीं होती थी बातचीत 

बाबा के पड़ोसियों का कहना है उन लोगों की बाबा से ज्‍यादा बातचीत नहीं होती थी लेकिन बाबा घर में योग सिखाता था। बाबा अपनी पत्‍नी और बच्‍चों के साथ रहता है। पुलिस का कहना है कि बाबा की सेक्रेटरी साक्षी और पीड़िता को जो सीनियर टीचर बाबा के पास लेकर आई थी इन दोनों महिलाओ को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही बाबा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.