Move to Jagran APP

Nupur Sharma News: नूपुर शर्मा-नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग, दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन; शाही इमाम बोले- 'कौन हैं ये लोग मुझे पता नहीं"

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज की गई है जिसमें उन्होंने पिछले दिनों एक निजी चैनल के डिबेट के दौरान पैगम्बर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अब नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग उठने लगी है।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 01:59 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2022 02:51 PM (IST)
Nupur Sharma News: नूपुर शर्मा-नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग, दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन; शाही इमाम बोले- 'कौन हैं ये लोग मुझे पता नहीं"
Nupur Sharma Hate Remarks:नूपुर शर्मा पर FIR दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की मांग, जामा मस्जिद के बाहर जोरदार प्रदर्शन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ तथाकथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ के दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की मांग बढ़ गई है। इसको लेकर एक समुदाय विशेष के लौग शुक्रवार दोपहर से दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की मांगी है कि नूपुर शर्मा के अलावा नवीन कुमार जिंदल को भी तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

loksabha election banner

बता दें कि दोनों ही नेताओं पर आपत्तिजनक बयानों और टिप्पणियों के चलते 5 जून को बड़ी कार्रवाई की गई थी। इसके तहत जहां नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया तो नवीन जिंदल को भारतीय जनता पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 

वहीं, दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद ने विरोध का कोई आह्वान नहीं किया। मस्जिद के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोग कौन हैं, इनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं, दिल्ली के जामा मस्जिद में जुमे की नमाज अदा होने के बाद कुछ बाहरी लोगों ने नारेबाजी भी की है।

प्रदर्शन को लेकर श्वेता चौहान (डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट) का कहना है कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए करीब 1500 लोग जमा हुए थे। प्रार्थना के बाद, लगभग 300 लोग बाहर आए और नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा भड़काऊ टिप्पणी पर विरोध करना शुरू कर दिया

बताया जा रहा है कि पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने वालीं भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन जारी है। जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने नूपुर शर्मा और बाकी लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर भारी भीड़ जुट गई है, पुलिस भी मौके पर तैनात है और लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है। हालात काबू में रखने के लिए भारी पुलिस बल भी जमा है।

बता दें कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के भी कई शहरों में प्रदर्शन हो रहा है। इसके मद्देनजर यूपी पुलिस ने सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है। खासकर मस्जिदों के बाहर तुलनात्मक रूप से अधिक पुलिस के जवान तैनात हैं।

सहारनपुर संवाददाता के अनुसार, शहर की जामा मस्जिद में हजारों की संख्या में नमाजियों ने नमाज पढ़ने के बाद मस्जिद के बाहर नारेबाजी की। भीड़ आगे बढ़ी तो दहशत में आए दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दीं। कुछ युवकों ने तालियां बजाकर अपना विरोध किया। 

ट्विटर और इंटरनेट मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर देश-समाज को बांटने संबंधी भड़काऊ पोस्ट डालकर समुदायों के बीच द्वेष फैलाने का सिलसिला जारी है। इसे देख दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दो अलग-अलग प्राथमिकी (एफआइआर) दर्ज की है। एक प्राथमिकी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज की गई है, जिसमें उन्होंने पिछले दिनों एक निजी चैनल के डिबेट के दौरान पैगम्बर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। दूसरी एफआइआर ट्विटर पर भड़काऊ पोस्ट डालने के मामले में दर्ज की गई है। इसमें एआइएमआइएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, डासना देवी मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिंहानंद, भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी और अन्य को नामजद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.