नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। खेल मंत्री किरन रिजिजू (Sports Minister Kiren Rijiju) ने आज सुबह दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हाफ मैराथन (Delhi Half Marathon) को हरी झंडी दिखाकर रवाना। इस मैराथन में देश-विदेश के धावकों ने हिस्सा लिया। 

जानकारी के अनुसार, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर यह मैराथन भीषम पितामत मार्ग, लोधी रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यन भारती मार्ग डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट से होकर गुजरी। 

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर यह मैराथन भीषम पितामत मार्ग, लोधी रोड, डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग से होकर गुजरेगी। इसके अलावा अरविंदो रोड, राजपथ, रफी मार्ग, रेड क्रॉस रोड, संसद मार्ग और अरविंदो रोड से होकर गुजरी। 

यह विंडसर प्लेस से राजपथ और अमर जवान ज्योति से यू-टर्न होकर इन्हीं रास्तों से होकर फिर से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में पहुंची। हाफ मैराथन में शामिल होने के लिए सुबह चार बजे से प्रतिभागी जुटने शुरु हो गए थे।इसके लिए मेट्रो भी सुबह चार बजे से ही चलने लगी थी। सुबह 6 बजे तक हर 20 मिनट पर मेट्रो का संचालन किया गया। मैराथन को देखने के लिए दर्शक भी मौजूद हैं। लोग दौड़ को देख रहे हैं। मैराथन के सफल आयोजन के लिए पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर रखी है। 

धावक जहां से गुजरे वहां से आम लोगों के लिए रास्ता बंद

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, जिन मार्गों से धावक गुजर रहे थे उन रास्तों को बंद कर दिया गया था। बता दें कि हाथ मैदान 21 किमी के साथ 10 किमी की ओपन कैटेगिरी में भी हो हुई। इसके अलावा तीन किमी की दो दौड़ दिव्यांग और सीनियर सिटीजन के लिए भी हुई। जबकि पांच किमी की दौड़ ग्रेट दिल्ली के नाम से  हुई। 

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

 

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप