Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: अगले 3 दिन दिल्ली-NCR में बारिश होने का अनुमान

Delhi Weather Forecast News Update स्काईमेट वेदर का अनुमान है कि बृहस्पतिवार से शनिवार के बीच मौसम करवट लेगा और झमाझम बारिश हो सकती है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 08:42 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 02:28 PM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: अगले 3 दिन दिल्ली-NCR में बारिश होने का अनुमान
Delhi Weather Forecast News Update: अगले 3 दिन दिल्ली-NCR में बारिश होने का अनुमान

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की झमाझम बारिश का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। मानसून को दिल्ली में दस्तक दिए 20 दिन बीत  चुका है, लेकिन दिल्ली-एनसीआर के करोड़ लोग अब भी झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) के मुताबिक, हवा की दिशा पश्चिमी से पूर्वी अवश्य हो गई है और मानसून की अक्षीय रेखा भी थोड़ा नीचे आ गई है, लेकिन बारिश की अधिक संभावना फिर भी बुधवार को कम और बृहस्पतिवार से शनिवार के बीच ज्यादा बन रही है। इस दौरान मानसून की अच्छी बारिश होने के आसार हैं। उमस भरी गर्मी से भी राहत मिल सकती है।

loksabha election banner

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) बुधवार को धूल भरी हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना जता रहा है, लेकिन स्काईमेट वेदर का अनुमान है कि बृहस्पतिवार से शनिवार के बीच मौसम करवट लेगा और झमाझम बारिश हो सकती है। 

इससे पहले बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया। बुधवार सुबह से छाए बादल दिल्ली-एनसीआर में बरसे, लेकिन कुछ ही जगहों पर। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जता दिया था कि बुधवार को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और हल्की बारिश होने की भी संभावना है, जो सच साबित हुआ।

इससे पहले हर रोज की तरह मंगलवार को भी आंशिक रूप से बादल तो छाए रहे, लेकिन न गरजे और न बरसे। सूरज के साथ लुकाछिपी खेलकर ही चले गए। नतीजा, दिल्ली वासी उमस और धूप की चुभन दोनों से परेशान रहे।

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 38.5 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हवा में नमी का स्तर 55 से 83 फीसद रहा। बारिश के नाम पर बस आयानगर में ही बादल कुछ बरसे।

बता दें कि पिछले महीने 25 जून को मानसून ने दिल्ली-एनसीआर में दस्तक दी है, इसके बाद से यह रूठा हुआ है, वहीं गर्मी से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बुरा हाल है। उमस के साथ तापमान में भी इजाफा होने से लोगों की हालत खराब है। पंखे-कूलर के इस गर्मी में बेअसर साबित हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.