Move to Jagran APP

आफताब पर चलेगा मर्डर केस: श्रद्धा के प्यार में पड़ने से लेकर 35 टुकड़े करने तक; बर्बर हत्याकांड की टाइमलाइन

Shraddha Aftab Case आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव के 35 टुकड़े कर करीब 20 दिन तक शव को फ्रिज में रखा और फिर उसे दिल्ली के जंगलों में फेंक दिया।

By Pooja TripathiEdited By: Pooja TripathiPublished: Tue, 09 May 2023 12:34 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2023 12:52 PM (IST)
श्रद्धा आफताब केस की पूरी टाइमलाइन। जागरण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता: दिल्ली समेत पूरे देश को हिला कर रख देने वाले श्रद्धा वालकर हत्याकांड में मंगलवार (9 मई) को एक नया मोड़ आ गया है। आज दिल्ली की अदालत ने आफताब अमीन पूनावाला पर हत्या और सुबूतों को छिपाने के आरोप तय किए हैं। अब आफताब पर हत्या का मुकदमा चलेगा।

loksabha election banner

आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव के 35 टुकड़े कर करीब 20 दिन तक शव को फ्रीज में रखा और फिर उसे दिल्ली के जंगलों में फेंक दिया। एक प्रेम का कहानी का इतना भयावह अंत क्यों हुआ पढ़ें इस केस की पूरी टाइमलाइन:

केस की टाइमलाइन

2019- आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा वालकर 2019 में एक डेटिंग एप पर मिले। आफताब का दावा है कि वो दोनों उसी साल से लिव इन में रहने लगे थे। श्रद्धा के परिवार के मुताबिक दोनों मुंबई के एक कॉल सेंटर में भी साथ काम करते थे।

फरवरी 2022- श्रद्धा ने दोनों की एक फोटो सोशल मीडिया पर डाली और कैप्शन लिखा, 'हैप्पी डेज'।

अप्रैल-मई 2022- दोनों अप्रैल और मई के महीने में हिमाचल गए और वहां से दिल्ली चले गए। 15 मई को दोनों दिल्ली के छतरपुर के एक घर में रहने लगे।

मई 2022- श्रद्धा के दोस्त लक्ष्मण के अनुसार दिल्ली आकर दोनों के झगड़े बहुत बढ़ गए। एक बार तो श्रद्धा को घर से निकालना पड़ा क्योंकि उसे डर था कि आफताब उस रात उसकी हत्या कर देता।

11 मई 2022- श्रद्धा ने अपने सोशल मीडिया पर आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट अपलोड की जिसमें उसके ऋषिकेश ट्रिप की तस्वीरें थीं। उसमें उसने कैप्शन लिखा था 'एक्सप्लोरिंग मोर एंड मोर एवरी पासिंग डे' यानी हर गुजरते दिन के साथ कुछ नया तलाश रही हूं।

18 मई 2022- श्रद्धा और आफताब की शादी को लेकर बहुत बहस हुई। श्रद्धा आफताब पर शादी करने के लिए दबाव डाल रही थी। गुस्से में आफताब ने श्रद्धा का गला दबा दिया।

20 मई 2022- कत्ल के दो दिन बाद आफताब एख 300 लीटर वाला फ्रीज लेकर आया कर ताकि वह श्रद्धा के शव के कटे टुकड़ों को उसमें रख सके। इसके बाद अगले 16 दिनों तक आफताब रोज देर रात घर से निकलता था और महरौली के जंगलों में शव के टुकड़े फेंक आता था। उसने घर में अगरबत्ती जलाकर रखी ताकि घर से शव की बदबू न आए। यही नहीं आफताब ने घर से खून साफ करने के लिए केमिकल का उपयोग किया जो उसने गूगल पर सर्च किया था।

जून 2022- 9 जून तक आफताब श्रद्धा के सोशल मीडिया अकाउंट को चलाता रहा और उसके दोस्तों से बात करता रहा ताकि किसी को कोई शक न हो।

अगस्त 2022- श्रद्धा का दोस्त लक्ष्मण जब दो महीने तक श्रद्धा से कोई संपर्क नहीं कर सका और उसका फोन लगातार स्विच ऑफ आता रहा तो उसके भाई के पास पहुंचा।

अगस्त 2022- श्रद्धा के पिता विकास वालकर ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और मानिकपुर पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

नवंबर 2022- नवंबर में यह केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया। 8 नवंबर को विकास मदान ने महरौली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 365 के तहत किडनैपिंग का केस दर्ज किया।

नवंबर 2022- टेक्निकल सर्विलांस की मंदद से पुलिस की तलाश आफताब पर आ टिकी और फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में जब आफताब को पूछताछ के लिए बुलाया जाता था तो वह कहता था कि श्रद्धा ने उसे मई 2022 में एक झगड़े के बाद ही छोड़ दिया था। उसके बाद वो कहां गई उसे नहीं पता।

14 नवंबर 2022- आफताब ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। इसके बाद से ही पुलिस ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को तलाशने का काम शुरू किया और कुछ मानव हड्डियां तलाशने में कामयाबी हासिल की। 14 नवंबर को उसकी गिरफ्तारी हुई और अब 9 मई को उस पर हत्या का आरोप तय किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.