Move to Jagran APP

Shraddha Murder Case: दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश किया गया आफताब, बंद दरवाजों के पीछे हुई अदालत की कार्यवाही

Shraddha Murder Case श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में आरोपित आफताब पूनावाला को आज मंगलवार को साकेत कोर्ट में बंद कमरे में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने पुलिस की ओर से पूनावाला के खिलाफ दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया।

By AgencyEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 07 Feb 2023 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 12:32 PM (IST)
Shraddha Murder Case: दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश किया गया आफताब, बंद दरवाजों के पीछे हुई अदालत की कार्यवाही
Shraddha Murder Case: बंद कमरे में हुई आफताब की पेशी

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली के चर्चित श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में आरोपित आफताब पूनावाला को आज मंगलवार को साकेत कोर्ट में बंद कमरे में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने पुलिस की ओर से पूनावाला के खिलाफ दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया। इसकी एक कॉपी आरोपित आफताब के वकील को भी दी गई है। कोर्ट ने मामले को 21 फरवरी को दस्तावेजों की जांच के लिए सूचीबद्ध किया है।

prime article banner

मीडिया की एंट्री पर थी रोक

गौरतलब है कि दिल्‍ली पुलिस ने बीती 24 जनवरी को 6,629 पेजों की चार्जशीट साकेत कोर्ट में फाइल की थी। इसके बाद अब 7 फरवरी को आफताब को कोर्ट में पेश किया गया है। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से कोर्ट में मीडिया की एंट्री पर रोक लगा दी गई थी। कोर्ट की कार्यवाही बंद दरवाजों के पीछे हुई। इससे पहले आफताब की ज्‍यादातर पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही कराई गई थी। लेकिन आज आफताब को बंद कमरे में पेश किया गया था।

सुनवाई से पहले, सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ कोर्ट परिसर की अच्छी तरह से जांच-पड़ताल की। इससे पहले की सुनवाई के दौरान आरोपित आफताब ने कोर्ट से कहा था कि वह अपने वकील एमएस खान को बदलना चाहते हैं। पुलिस की ओर से चार्जशीट भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302, 201 और अन्य धाराओं के तहत दायर की गई है।

बता दें कि जांच के दौरान, दिल्ली पुलिस की ओर से आरोपित आफताब के खिलाफ आरोपों को साबित करने के लिए उसका नार्को एनालिसिस टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट और डीएनए टेस्ट कराया गया था। आफताब पर महरौली इलाके में मई 2022 में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या करने का आरोप है। उसने कथित तौर पर श्रद्धा का गला घोंटने के बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए और महीनों तक उनको जंगलों में ठिकाने लगाता रहा।

ये भी पढ़ें-

Shraddha Murder Case: आफताब ने कोर्ट से की अपना वकील बदलने की मांग, कहा- मेरे लॉयर को आज ही छुट्टी दी जाए

Shraddha Murder Case: जेल में कानून की किताबें पढ़ना चाहता है आफताब, साकेत कोर्ट ने कस्टडी बढ़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.