Move to Jagran APP

Shraddha Murder: क्या श्रद्धा को पता था एक दिन आफताब उसे मार डालेगा? सामने आया चौंकाने वाला खुलासा

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में एक और अहम खुलासा हुआ है। श्रद्धा ने नवंबर 2000 में मुंबई पुलिस को शिकायत दी थी जिसमें उसने आशंका जताई थी कि आफताब उसकी हत्या कर सकता है। शिकायत के मुताबिक आफताब अक्सर श्रद्धा की हत्या की धमकी देता था।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 11:50 AM (IST)
Shraddha Murder: क्या श्रद्धा को पता था एक दिन आफताब उसे मार डालेगा? सामने आया चौंकाने वाला खुलासा
महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाली युवती श्रद्धा वालकर। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाली युवती श्रद्धा वालकर हत्याकांड में दिल्ली पुलिस सबूतों की तलाश में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आरोपित आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया गया है तो नार्को टेस्ट होना अभी बाकी है। इस बीच श्रद्धा हत्या में एक और खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, श्रद्धा ने आफताब की हिंसक प्रवृत्ति से परेशान होकर नवंबर, 2020 में मुंबई के तूलिंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दी थी। श्रद्धा ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा था कि आफताब से उसे जान का खतरा है। शिकायत में श्रद्धा ने यह भी कहा था कि आफताब उसके शरीर के टुकड़े टुकड़े करने की धमकी देता है। यह धमकी 18 मई, 2022 को सच साबित हुई। शिकायत में श्रद्धा ने यह भी कहा था कि आफताब अक्सर उससे मारपीट करता है। 

loksabha election banner

आफताब के माता-पिता को पता था हिंसक प्रवृत्ति के बारे में

मुंबई पुलिस को दी गई श्रद्धा की शिकायत के मुताबिक, आफताब के माता-पिता को भी उसकी हिंसक प्रवृत्ति के बारे में जानकारी थी।  परिवार को यह भी पता था कि आफताब अपनी गर्लफ्रेंड श्रद्धा के साथ मारपीट करता था। हैरत इस बात की है कि आफताब के परिवार ने कभी भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसके साथ ही श्रद्धा ने दी शिकायत में यह भी कहा था कि वह (आफताब) छह महीने से उसके साथ मारपीट कर रहा था और अक्सर जान से मारने की धमकी देता था।

मई में हत्या के बाद मुंबई गया था आफताब

दिल्ली पुलिस ने पूछताछ में आफताब को लेकर पता चला है कि 18 मई को श्रद्धा की हत्या करने के कुछ महीनों के बाद वह मुंबई गया था। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह खुलासा आफताब के माता-पिता ने पूछताछ में किया है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

श्रद्धा-आफताब लिव इन में रहते थे, परिवार को थी जानकारी

श्रद्धा के परिवार के मुताबिक, आफताब मुंबई में परिवार के साथ रहने लगा था, इसकी जानकारी माता-पिता को थी। यह भी जानकारी सामने आई है कि श्रद्धा का परिवार तो इस रिश्ते के खिलाफ था ही, साथ आफताब के घरवाले भी नहीं चाहते थे कि श्रद्धा उनके घर आए, क्योंकि दोनों परिवार अलग-अलग समुदाय से हैं।

सबूतों की तलाश में दिल्ली पुलिस

 दिल्ली पुलिस को पिछले तकरीबन 10 दिन से आफताब से पूछताछ के आधार पर सबूतों की तलाश कर रही है। वहीं, अब तक दिल्ली पुलिस श्रद्धा का सिर नहीं पता कर पाई है। इस बीच पुलिस को खोपड़ी का निचला हिस्सा यानी जबड़ा जरूर मिला है,लेकिन इसकी पुष्टि अब तक नहीं हुई है यह श्रद्धा का ही है। वही, जबड़े को जांच के लिए CFSL पहले ही भेजा जा चुका है। 

तीन बार हुआ था ब्रेकअप

आफताब पहले ही दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा कर चुका है कि उसका श्रद्धा के साथ एक दो बार नहीं बल्कि तीन बार ब्रेकअप हुआ था। तीनों ही बार ब्रेकअप की वजह आफताब द्वारा श्रद्धा की पिटाई थी। यह भी पता चला है कि जब श्रद्धा ज्यादा नाराज होती थी और अलग होने की बात करती थी तो आफताब इमोशनल ब्लैकमेल करके श्रद्धा को दूर नहीं जाने देता था। 

गौरतलब है कि 18 मई, 2022 की रात 9-10 बजे के बीच आफताब ने गर्लफ्रेंड श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने बाथरूम में श्रद्धा के मृत शरीर के आरी और चाकू से 35 टुकड़े कर दिए थे। इसके बाद रेफ्रीजरेटर खरीदकर उसमें टुकड़े भरे और एक-एक कर कई दिनों तक रात को महरौली के जंगलों में इन टुकड़ों को ठिकाने लगाता रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.