नई दिल्ली, एजेंसी। एशिया की सबसे बड़ी मंडी कही जाने वाली आजादपुर मंडी में एक आढ़ती की मौत और 15 कारोबारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली सरकार सक्रिय हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग  ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए आजादपुर मंडी में मेडिकल टीमों को सक्रिय कर दिया है। इसके बाद शनिवार से यहां पर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

इस बाबत आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल खान ने बताया कि अब तक लगभग 750 लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। डॉक्टर मंडी में मौजूद सभी लोगों की स्क्रीनिंग करेंगे और जो भी लोग संदिग्ध पाए जाएंगे उनकी कोरोना की जांच भी की जाएगी।

वहीं, इहबास में इलाज के लिए लाई गई बेघर महिला कोरोना से संक्रमित पाई गई है। मानसिक बीमारी से पीड़ित महिला को 26 अप्रैल को यहां पर भर्ती कराया गया था। जांच के बाद महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद पूरे अस्पताल स्टाफ को क्वारंटाइन किया जाएगा।

एशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर सब्जी मंडी से जुड़े 15 कारोबारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जबकि एक आढ़ती की मौत भी हो चुकी है। दिल्ली के गाजीपुर इलाके में सब्जी मंडी में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। शुक्रवार सुबह लोग भीड़ की शक्ल में यहां पर खरीदारी करते नजर आए।

पूर्वी दिल्ली के दिलशाल गार्डन मयूर विहार फेस वन स्थित वर्धमान अपार्टमेंट व दक्षिणी पूर्वी जिले के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित ई ब्लॉक को रेड जोन से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में रेड जोन की संख्या दिल्ली में 100 से घटकर 98 पर आ गई है। दिल्ली के सभी 11 जिलों में हॉटस्पॉट घोषित हैं।

अंबेडकर अस्पताल में आठ और स्वास्थ्कर्मी संक्रमित

रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के आठ और स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें चार डाक्टर शामिल हैं। ऐसे में अस्पताल में अब तक 50 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। दरअसल, जहांगीरपुरी के ई ब्लॉक की एक महिला 16 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसका डायलिसिस किया गया था, लेकिन 18 अप्रैल को उसकी मौत हो गई थी। मृत्यु के बाद जांच रिपोर्ट में महिला को कोरोना पॉजिटिवपाया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों को उस महिला के कारण संक्रमण हुआ है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021