Move to Jagran APP

Satyendra Jain Money Laundring News: पढ़िए सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर क्या बोले कुमार विश्वास, क्या है बौने और चिंटू का मतलब?

Satyendra Jain Money Laundring News- सत्येंद्र जैन का मनी लांड्रिंग मामले में नाम सामने आने और उनको गिरफ्तार किए जाने के बाद अब ये बात और भी जोर पकड़ रही है। कवि कुमार विश्वास ने भी अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से इस पूरे मामले में एक ट्वीट किया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 31 May 2022 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 05:17 PM (IST)
कवि कुमार विश्वास ने भी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मामले में एक ट्वीट किया है।
नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली का राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि आप पार्टी सिर्फ दिखावे के लिए सच्चाई और भ्रष्टाचार के विरोध का नाटक करती है जबकि उसके नेता खुद इन चीजों में फंसे हुए हैं।

सत्येंद्र जैन का मनी लांड्रिंग मामले में नाम सामने आने और उनको गिरफ्तार किए जाने के बाद अब ये बात और भी जोर पकड़ रही है। इस बीच कवि कुमार विश्वास ने भी अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से इस पूरे मामले में एक ट्वीट किया है। उनका ये ट्वीट अपने आप में बहुत कुछ कहता है।

loksabha election banner

उन्होंने लिखा है कि यह केस जब पहली बार आया था तो मैंने भरी PAC में सत्येंद्र जैन से जवाब माँगा था।बौने ने उसे सपत्नीक मेरे सामने रोने-धोने के लिए बिठाया।मैंने कहा निजी सम्बन्ध अपनी जगह पर इसका जवाब दो,तो आजकल पंजाब का वसूली-प्रमुख बना नया“चिंटू” काग़ज़ फैलाकर बोला “सर मैं CA हूँ, कोई गड़बड़ नहीं है”
मालूम हो कि मनी लांड्रिंग मामले में सोमवार रात गिरफ्तार किए गए सत्येंद्र जैन को मंगलवार दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने नौ जून तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। विशेष अदालत गीतांजलि गोयल ने ईडी की तरफ से पेश हुए सालिसिटर जनरल तुषार मेहता व जैन की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन की दलीलों को सुनने के बाद आदेश दिया। ईडी ने जहां जैन की 14 दिन की हिरासत की मांग की थी। वहीं, हरिहरन ने हिरासत में भेजने का विरोध किया था।

सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से पेश हुए सालिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सत्येंद्र जैन से मामले में पूछताछ के लिए अदालत से 14 दिन की ईडी कस्टडी की मांग की है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री में पैसा चेक से देना बताया गया, लेकिन भुगतान नगदी में किया गया।जैन को ईडी की धारा-19 के तहत जैन को गिरफ्तार किया गया। कोर्ट ने जब पूछा कि 14 दिन की हिरासत क्यों चाहिए। इसके जवाब में मेहता ने कहा कि जैन ने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया है। हमें 14 दिन की हिरासत इसलिए चाहिए क्योंकि हमे जांच करनी है कि हवाला के जरिये आने वाला पैसा सत्येंद्र जैन का था या किसी और का। मेहता ने कहा कि जैन ने मौजूदा साक्ष्यों पर कोई भी संतोष जनक जवाब नहीं दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.