Move to Jagran APP

रन फॉर यूनिटी: एनसीआर में भी दौड़े हजारों लोग, दिल्ली में राजनाथ ने दिखाई हरी झंडी

रन फॉर यूनिटी में दिल्ली के साथ एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम, बल्लभगढ़, रेवाड़ी आदि शहरों के लोग भी दौड़े।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 08:09 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 08:27 AM (IST)
रन फॉर यूनिटी: एनसीआर में भी दौड़े हजारों लोग, दिल्ली में राजनाथ ने दिखाई हरी झंडी
रन फॉर यूनिटी: एनसीआर में भी दौड़े हजारों लोग, दिल्ली में राजनाथ ने दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली, जेएनएन। सरदार पटेल की 143 वीं जयंती के अवसर पर बुधवार को देश भर में 'रन फॉर यूनिटी' मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्‍या में लोग शामिल हुए।  'रन फॉर यूनिटी'  में दिल्ली के साथ एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम, बल्लभगढ़, रेवाड़ी आदि शहरों के लोग भी दौड़े। दिल्‍ली के नेशनल स्‍टेडियम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई। 

loksabha election banner

दिल्‍ली में हुई रन फॉर यूनिटी पांच बार की वर्ल्‍ड बॉक्सिंग चैंपिंयन मैरी कॉम और जिम्‍नास्‍ट दीपा कर्माकर के अलावा स्‍पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के खिलाड़ी, नेशनल सर्विस स्‍कीम, नेशनल युवा केंद्र के 2000 से ज्‍यादा प्रतिभागी भी शामिल हैं। 

वहीं, दिल्ली में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गोकलपुरी में आयोजित एकता दौड़ में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने भाग लिया। 

रन फॉर यूनिटी में दौड़ा शहर
सरदार पटेल की जयंती के मौके पर देश भर में 'रन फॉर यूनिटी' के तहत पिलखुवा में सर्वोदय इंटर कॉलेज से दौड़ का शुभारंभ हुआ। केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री व सांसद जरनल वीके सिंह ने दौड़ में शामिल होकर कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया। मंडी बाजार, घास मंडी, तिराहा मेन, जवाहर बाजार, कोतवाली से होते हुए लाला गंगासहाय की धर्मशाला पर पहुंचकर दौड़ का समापन हुआ। सांसद ने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान किया। दौड़ में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ शहर के गणमान्य लोग भी शामिल रहे।

गुरुग्राम में भी दौड़े लोग
लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गुरुग्राम में रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया, जिसे केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु तथा हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौड़ में मंत्रियों, अधिकारियों के साथ हरियाणा डेयरी विकास परिषद के चेयरमैन जी एल शर्मा, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर व लगभग 5 हज़ार विद्यार्थी तथा युवा पूरे जोश के साथ दौड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.