Move to Jagran APP

JNUSU Polls 2018: नोटबंदी, नौकरियां और राष्ट्रवाद पर छिड़ेगी बहस, पोस्टर वार की है तैयारी

नोटबंदी, नौकरियां और राष्ट्रवाद के मुद्दों पर पोस्टर तैयार किए जाएंगे। छात्र अपने हाथों से पोस्टर तैयार कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 02:00 AM (IST)
JNUSU Polls 2018: नोटबंदी, नौकरियां और राष्ट्रवाद पर छिड़ेगी बहस, पोस्टर वार की है तैयारी
JNUSU Polls 2018: नोटबंदी, नौकरियां और राष्ट्रवाद पर छिड़ेगी बहस, पोस्टर वार की है तैयारी

नई दिल्ली [राहुल मानव]। जेएनयू छात्रसंघ चुनाव (जेएनयूएसयू) पर सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर है। इसे 2019 के आम चुनाव से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। छात्रसंघ चुनाव में देश के कई मुद्दे छाए रहने के आसार हैं और इसमें छात्र संगठनों की ओर से पोस्टर वार भी छिड़ेगा। नोटबंदी, नौकरियां और राष्ट्रवाद के मुद्दों पर पोस्टर तैयार किए जाएंगे। छात्र अपने हाथों से पोस्टर तैयार कर रहे हैं। विश्वविद्यालय परिसर में पिछले दो वर्षों के दौरान जो घटनाक्रम हुए हैं। उन पर भी हाथों से पोस्टर तैयार किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

छात्राओं की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे भी पोस्टरों में
डेमोक्रेटिक स्टूडेंट फेडरेशन के सदस्य शुभांशु सिंह ने बताया कि जेएनयू के चुनाव पर सभी राजनीतिक दलों की नजर है। गत वर्ष वामदलों के सभी छात्र संगठनों ने संयुक्त रूप से चुनाव लड़ा था। इस साल हमारी कोशिश रहेगी कि छात्राओं की सुरक्षा के मुद्दों पर पोस्टर तैयार करें। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में कई फैसले हुए हैं, जो छात्र हित में नहीं हैं। उन फैसलों को पोस्टर के जरिये दर्शाया जाएगा।

छात्रावास में कर रहे प्रचार
एबीवीपी के जेएनयू इकाई के अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि हम रोजाना जेएनयू के छात्रावासों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। छात्रों से जुड़े मुद्दों पर बातचीत हो रही हैं।

इन मुद्दों पर बनेंगे पोस्टर
- राष्ट्रवाद के मुद्दे पर छात्र संगठनों की ओर से तैयार किए जाएंगे रचनात्मक पोस्टर।
- छात्रों के बीच शाम और रात के समय छात्रावास पर होंगा कार्यक्रमों के आयोजन।
- नए छात्रावास स्थापित करने के मुद्दे पर पोस्टर तैयार किए जाएंगे।
- शिक्षा प्रणाली को दुरुस्त करने, लोकतंत्र के ढांचे को मजबूत करने, अभिव्यक्ति की आजादी जैसे मुद्दों पर भी पोस्टर तैयार किए जाएंगे।
- इन पोस्टरों का रैलियों में किया जाएगा इस्तेमाल।

जेएनयू छात्रसंघ का चुनाव 14 सितंबर को

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रेसिडेंशियल डिबेट और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव इस बार एक ही दिन होंगे। 12 सितंबर को सुबह जहां डूसू चुनाव के लिए मतदान होगा, वहीं रात 9 बजे के बाद जेएनयू कैंपस में प्रेसिडेंशियल डिबेट शुरू होगी। हालांकि, जेएनयूएसयू का चुनाव 14 सितंबर को होगा और 16 सितंबर को परिणाम घोषित होंगे। जेएनयू छात्रसंघ चुनाव समिति के मुख्य चुनाव अधिकारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने कहा कि छात्र संगठनों को मशाल रैली निकालने के लिए चुनाव समिति से अनुमति लेनी होगी। चुनावी घोषणापत्र छात्रों को मुहैया कराने से पहले उसकी प्रति समिति के पास जमा करवानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.