Move to Jagran APP

दिल्ली में बिजली सब्सिडी पर सियासी घमासान, आतिशी ने LG को घेरा; कहा- योजना को बंद करने की चल रही साजिश

Delhi Free Electricity Scheme राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। आतिशी ने एलजी को एक बार फिर से घेरा है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariPublished: Mon, 27 Mar 2023 12:54 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 12:54 PM (IST)
दिल्ली में बिजली सब्सिडी पर सरकार और LG के बीच सियासी घमासान

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। सोमवार को दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि बिजली वितरण कंपनियों के साथ एलजी के 'सांठगांठ' पर सवाल उठ रहे हैं।

योजना को बंद करने की चल रही साजिश

आतिशी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक बार फिर से घेरा है। उन्होंने कहा कि बिजली सब्सिडी योजना को बंद करने की साजिश चल रही है। इस मामले से जुड़े कई तथ्य सामने हैं, जो बहुत गंभीर सवाल उठाते हैं। दिल्ली की चुनी हुई सरकार को फ्री बिजली से जुड़ी हुई फाइलें नहीं दिखाई जा रही हैं। 

उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से पता चलता है कि 10 मार्च को एलजी साहब ने कोई चिट्ठी भेजी है, जिसमें फ्री बिजली के मुद्दे पर कैबिनेट को कुछ संज्ञान में लेने को कहा है, लेकिन 15 दिन बीतने के बाद भी चुनी हुई सरकार को फाइल नहीं दिखाई जा रही है। 

एक्सपर्ट को डिस्कॉम्स बोर्ड से हटाया गया

हमने पहले भी देखा कि किस तरह से एलजी साहब और उनके सहमे अफसरों ने दिल्ली सरकार में डिस्काम के बोर्ड पर एक्सपर्ट को लगाया था, एलजी और उनके अफसरों ने एड़ी-चोटी का जोर लगाकर उन एक्सपर्ट को डिस्कॉम के बोर्ड से हटा दिया है। 

दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है कि डिस्कॉम्स को फायदा पहुंचाने की बात गलत है। जल्द ही डिस्कॉम्स का स्पेशल ऑडिट कराया जाएगा और यह भी पता लगाएगा कि डिस्कॉम को दी गई सब्सिडी राशि का दुरुपयोग हुआ या नहीं। अब तो सवाल उठने लग गए हैं कि क्या एलजी साहब की बिजली कंपनियों से कोई सांठगांठ है।

दिल्ली वालों के प्रति केजरीवाल की प्रतिबद्धता है

क्या उनके सह में दिल्ली सरकार के अफसरों और चीफ सेक्रेटरी की सांठगांठ है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की प्रतिबद्धता है कि दिल्ली वालों को फ्री और 24 घंटे बिजली देगी। अगर कोई भी इसको साजिशन रोकने का प्रयास करता है तो उस प्रयास को असफल करेंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.