Move to Jagran APP

UP Kabaddi League 2024: आज से यूपी कबड्डी लीग, गांव-देहात के टैलेंट को मिलेगा एक मंच; सीएम योगी की आने की संभावना

नोएडा के इंडोर स्टेडियम में आज से यूपी कबड्डी लीग (UP Kabaddi League 2024) का आगाज होगा। बता दें कि यह कबड्डी लीग का पहला सीजन ही है। जिसमें आठ टीम हिस्सा ले रही हैं। यह 25 जुलाई तक चलेगा। जिसमें हर दिन करीब चार मुकाबले होंगे। कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे। हर टीम को 13 मैच खेलने का मौका मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Thu, 11 Jul 2024 11:28 AM (IST)
UP Kabaddi League 2024: आज से यूपी कबड्डी लीग, गांव-देहात के टैलेंट को मिलेगा एक मंच; सीएम योगी की आने की संभावना
Noida News: नोएडा इंडोर स्टेडियम आज से यूपी लीग सीजन वन की शुरूआत।

जागरण संवाददाता, नोएडा। (UP Kabaddi League 2024 Hindi) सेक्टर 21-ए स्थित नोएडा इंडोर स्टेडियम में गुरुवार से यूपी कबड्डी लीग के पहले सीजन की शुरुआत होगी। इसमें आठ टीम के 120 खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे। इनमें प्रो कबड्डी लीग, नेशनल जूनियर के अलावा गांव देहात के खिलाड़ी भी दिखाई देंगे।

25 जुलाई तक चलने वाले आयोजन में हर दिन चार मुकाबले

आयोजकों की ओर से आठ टीमों में टैलेंट के 50 खिलाड़ियों के होने का दावा किया गया है। 25 जुलाई तक चलने वाले आयोजन में हर दिन चार मुकाबले होंगे। लोगों को पास के माध्यम से निशुल्क प्रवेश मिलेगा। यह जानकारी आयोजकों ने स्टेडियम में बुधवार को दी।

लीग आयोजक संभव जैन ने बताया कि लीग में आठ टीम प्रतिभाग कर रही हैं। प्रतिदिन शाम को पांच बजे से मैच शुरू होंगे और रोजाना चार मैच खेले जाएंगे और पूरे लीग में 55 मुकाबले खेले जाएंगे। एक टीम को 13 मैच खेलने का अवसर मिलेगा।

खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव भी हो सकते हैं शामिल

लीग में प्रो कबड्डी के 24 खिलाड़ी, नेशनल व स्टेट के 46 खिलाड़ी व 50 खिलाड़ी टैलेंट के होंगे। इन सभी को टीम को ए, बी, सी व डी कैटेगरी में रखा गया है। बताया कि लीग के उद्घाटन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव समेत कई नामी हस्तियों के जुटने की संभावना है।

इस दौरान यूपीकेएल के स्पोर्ट्स एंबेसडर राहुल चौधरी, यूपी कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव राजेश कुमार सिंह, एकेएफटी के महासचिव विनय कुमार सिंह, एशियाड खिलाड़़ी अर्जुन देशवाल आदि रहे।

निशुल्क मिलेगा प्रवेश, लेना होगा पास

मीडिया प्रभारी प्रवीन तेवतिया ने बताया कि दर्शकों को निशुल्क प्रवेश मिलेगा। इसके लिए 3000 पास की व्यवस्था की गई है। कोई भी व्यक्ति नोएडा स्टेडियम से पास प्राप्त कर सकता है। मैच देखने के लिए किसी तरह का टिकट नहीं रखा गया है।

उधर, लीग के सफल आयोजन के लिए सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मा चार हजार सुरक्षा गार्ड के जिम्मे होगा। सभी मैचों का प्रसारण सोनी टेन-थ्री व लाइव स्ट्रीमिंग फैन कोड पर होगा। पहला मुकाबला गुरुवार शाम को पांच बजे से लखनऊ लायंस और यमुना योद्धा के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी में ज्‍योत‍ि मौर्या जैसा एक और मामला, लेखपाल बनते ही पत्नी ने पति से तोड़ा रिश्ता; ढाई साल पहले की थी लव मैरिज