Move to Jagran APP

Nizamuddin Corona Cases: तब्लीगी जमात के आयोजकों ने घोर अपराध किया हैः सत्येंद्र जैन

Nizamuddin Corona cases दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि तब्लीगी जमात के आयोजकों ने घोर अपराध किया है

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 11:28 AM (IST)
Nizamuddin Corona Cases: तब्लीगी जमात के आयोजकों ने घोर अपराध किया हैः सत्येंद्र जैन
Nizamuddin Corona Cases: तब्लीगी जमात के आयोजकों ने घोर अपराध किया हैः सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Nizamuddin Corona cases: दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों आयोजित हुए तब्लीगी जमात में शामिल कई लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद दिल्ली सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि इसके आयोजकों ने बहुत ही घोर अपराध किया है। उन्होंने कहा कि मैंने उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इनको बख्शा ना जाए।

loksabha election banner

सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी तक 24 लोग कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो मरकज़ में ठहरे हुए थे। अभी भी स्क्रीनिंग चल रही है और हो सकता है यह दोपहर तक चले। सत्येद्र जैन ने कहा कि ऐसा अंदाजा है कि यहां पर 1500 से 1700 लोग रहे होंगे। उन्होंने कहा कि मौलाना के खिलाफ एफआइआर के निर्देश दिए गए हैं।समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, सत्येंद्र जैन ने कहा कि 1033 लोगों को अब तक निकाला गया है। उनमें से 334 को अस्पताल भेजा गया है और 700 को क्वारंटाइन केंद्र भेजा गया है। 

सत्येंद्र जैन ने बताया कि केंद्र सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वारंटाइन सेंटर बनाने की मंजूरी नहीं दी है। हमें दो दिन पहले ही रात को पता चला है कि 6 लोग राम मनोहर लोहिया में आये हैं, तब से हमने कार्रवाई की।

बता दें कि निजामुद्दीन में 13 से 15 मार्च के बीच तबलीगी मरकज में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि मरकज से जुड़े कोरोना पीड़ित इंडोनेशिया, मलेशिया व जापान भी गए थे। वहां से लौटने के बाद इनमें से कई लोग तेलंगाना, तमिलनाडु और अंडमान गए थे। 

मौलाना पर दर्ज होगा केस

दिल्ली सरकार ने पुलिस से तबलीगी मरकज के मौलाना के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को कहा है। सरकार का कहना है कि मरकज में लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया। सभी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि तबलीगी का मतलब धर्म के विस्तार की शिक्षा और मरकज उसका मुख्यालय है। निजामुद्दीन स्थित इस केंद्र का मुसलमानों के लिए काफी महत्व है। 15 मार्च के बाद भी यहां विदेशी आते रहे। जिस समय लॉकडाउन हुआ, उस समय यहां 1500 लोग मौजूद थे।

राजधानी में कोरोना के 25 नए मामले सामने आए

दिल्ली में सोमवार को 25 और नए मरीज सामने आए हैं। इनमें 18 लोग निजामुद्दीन में तबलीगी मरकज में शामिल होने वाले हैं, जबकि सात मरीज अलग-अलग जगहों से हैं। यह एक दिन में अब तक सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। इससे पहले रविवार को 23 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिनमें छह तबलीगी मरकज में शामिल हुए थे। पिछले दो दिनों में ही 48 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, स्वास्थ्य महानिदेशालय का कहना है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति नियंत्रण में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.