Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ शिकायत दर्ज, राष्ट्रपति की जाति को लेकर की थी टिप्पणी

अरविंद केजरीवाल मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने के आरोप में शिकायत दर्ज की गई है। आरोप है कि इन्होंने राजनीतिक उद्देश्यों को लेकर नए संसद भवन के उद्घाटन पर राष्ट्रपति की जाति को लेकर बयान दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Sat, 27 May 2023 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 12:30 PM (IST)
अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ शिकायत दर्ज, राष्ट्रपति की जाति को लेकर की थी टिप्पणी
अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ शिकायत दर्ज।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने के आरोप में शिकायत दर्ज की गई है। हालांकि अभी इस मामले में उनके खिलाफ FIR दर्ज नहीं की गई है। इन नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने अपने राजनीतिक उद्देश्यों को लेकर नए संसद भवन के उद्घाटन पर राष्ट्रपति की जाति को लेकर बयान दिया था जिसका उद्देश्य समुदायों व समूहों के बीच विद्वेष पैदा करना और भारत सरकार के खिलाफ माहौल खराब करने का प्रयास करना है। 

loksabha election banner

केजरीवाल और खरगे समेत कई पर शिकायत दर्ज 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ समुदायों/समूहों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देने के इरादे से नए संसद भवन के उद्घाटन के आयोजन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने को लेकर अधिवक्ता विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को शिकायत दी है।

शिकायत में उनपर आरोप लगाया है कि उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की जाति का हवाला देते हुए अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अविश्वास पैदा किया है जो कि आईपीसी 121,153ए, 505 और 34 की धाराओं के तहत अरपाध है। हालांकि, अभी इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की हुई है।

दरअसल, कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन उद्घाटन का विरोध करते हुए समारोह का बहिष्कार कर दिया है। सभी विपक्षी दलों का कहना है कि ये लोकतांत्रिक नहीं है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से इसका उद्घाटन न करा कर प्रधानमंत्री उनके पद का अपमान कर रहे हैं। विपक्षी दलों की मांग है कि नए संसद भवन के उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन करने का विरोध किया था और कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी बजाए राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन कराना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.