नई दिल्ली, जेएनएन। कैट ने 3788 निगम प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति को रद कर दिया है। नियुक्ति रद होने से नाराज बड़ी संख्या में शिक्षकों को केशव चौक स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा नॉर्थ जोन कार्यालय पर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने कुछ देर के लिए शाहदरा जीटी रोड को भी जाम कर दिया।

डीएसएसएसबी मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों में 3 से 4 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि 15 अक्टूबर को निगम स्कूल में जॉइनिंग थी, जॉइनिंग पत्र भी मिल गए थे। निगम ने इस शर्त पर पत्र दिए थे, जहां पहले से नौकरी कर रहे हो वहां से त्यागपत्र लाकर निगम को सौंपे। किसी ने केंद्रीय विद्यालय तो किसी ने सर्वोदय विद्यालय की नौकरी छोड़ी है। अब नियुक्ति रद कर दिया गया है। 

प्रदर्शनकारियों ता कहना है कि नियुक्ति रद होने की वजह से वे लोग बेरोजगार हो गए हैं। यह शिक्षकों के साथ धोखा है। प्रदर्शनकारियों ने नियुक्ति रद करने के फैसले को वापस लेने की मांग की है।

3788 निगम प्राथमिक शिक्षक हुए बेरोजगार

बता दें कि आज यानी मंगलवार को नौकरी पर आने वाले 3788 निगम प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति को रद कर दिया गया है। निगम ने यह फैसला केंद्रीय प्रशासनिक प्राधिकरण(कैट) द्वारा दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड(डीएसएसएसबी) के शिक्षक नियुक्ति के परीक्षा परिणाम को रद करने के बाद उठाया है। इससे एक झटके में 3788 निगम प्राथमिक शिक्षक बेरोजगार हो गए।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, एक अभ्यर्थी ने डीएसएसएसबी के परीक्षा परिणाम के खिलाफ कैट में याचिका दायर की था। कैट में चुनौती देने वाले अभ्यर्थी ने दावा किया था कि नियुक्ति के लिए परीक्षा ऑनलाइन हुई थी लेकिन अलग-अलग बैच में परीक्षा होने के बाद भी कई प्रश्न हर बैच में एक जैसे आये थे।

नियुक्ति से एक दिन पहले हजारों निगम शिक्षकों को झटका, कैट ने रद किया परीक्षा परिणाम

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस