Move to Jagran APP

Delhi Mundka Fire: इमारत में पहली मंजिल पर चल रही थी मीटिंग, आग लगते ही मची अफरातफरी

Mundka Fire Update पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के दौरान इमारत के प्रथम तल पर कर्मचारियों की मीटिंग चल रही थी। इसमें करीब 50 कर्मचारी मौजूद थे। मीटिंग के दौरान ही आग लगी और अफरातफरी मच गई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 11:06 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 12:02 AM (IST)
Delhi Mundka Fire: इमारत में पहली मंजिल पर चल रही थी मीटिंग, आग लगते ही मची अफरातफरी
Mundka Fire Update: आग लगने के बाद झुलसे लोगों को एंबुलेंस से ले जाते हुए बचावकर्मी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगने की घटना ने रात होते भयावह रूप ले लिया। शाम को यहां पर आग जेनेरेटर से लगी जिसके बाद यह बढ़ते बढ़ते तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के दौरान इमारत के प्रथम तल पर कर्मचारियों की मीटिंग चल रही थी। इसमें करीब 50 कर्मचारी मौजूद थे। मीटिंग के दौरान ही आग लगी और अफरातफरी मच गई। संभावना जताई जा रही है कि 20 लोग इस आग में फंस गए होंगे। हालांकि, सर्च आपरेशन के के बाद ही इसको लेकर आगे की बात कही जा सकती है।

loksabha election banner

मेट्रो संचालन भी हुआ प्रभावित

यह इमारत रोहतक रोड के किनारे ही स्थित है। ऐसे में आग की लपटें ऊपर उठने के दौरान मेट्रो का परिचालन भी कुछ समय के लिए अवरुद्ध हो गया। बाद में आग पर काबू पाये जाने के बाद परिचालन फिर से शुरू किया गया।

कूलिंग की प्रकिया के बाद ही चलेगा सर्च आपरेशन

उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि अभी आग बुझाने का कार्य पूरा हुआ है। अब कूलिंग की प्रक्रिया शुरू की गई है। कूलिंग की प्रक्रिया खत्म होने के बाद सर्च आपरेशन चलाया जाएगा। सर्च आपरेशन के बाद ही इस बारे में आगे की जानकारी दी जा सकती है। वहीं पुलिस ने कंपनी के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

ये हुए हैं घायल

आग की घटना में सतीश कुमार, हरेंद्र, प्रदीप, आशु, संध्या, धनवंती, बिजली, हरजीत सहित नौ लोग घायल हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.