नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार द्वारा वाहन प्रदूषण को कम करने के लिए शुरू किए गए ‘रेड लाइट आन, गाड़ी आफ’ अभियान का नेतृत्व बुधवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने किया। वह दिल्ली गेट स्थित दरियागंज चौराहे पर पहुंचे और वाहन चालकों से रेड लाइट होने पर अपने वाहन बंद करने की अपील की। मंत्री ने कहा कि अभियान का समर्थन करने वाले लोग अपने साथियों, दोस्तों और परिचितों को जागरूक करके इससे जुड़ें और उन्हें दिल्ली में प्रदूषण को कम करने में अपनी भूमिका निभाने के लिए रेड लाइट पर ट्रैफिक सिग्नल का इंतजार करते हुए अपने वाहन बंद करने के लिए प्रेरित करें।

इमरान हुसैन ने दिल्ली गेट स्थित सभी ट्रैफिक सिग्नलों का दौरा किया और वाहन चालकों को गुलाब के फूल भेंटकर रेड लाइट पर गाड़ी बंद करने का आह्वान किया। इस दौरान सिविल डिफेंस वालंटियरों ने नागरिकों को ‘मुख्यमंत्री की जनता के नाम अपील’ के पंफ्लेट वितरित किए, जिसमें वाहन चालकों से रेड लाइन आन होने पर गाड़ी आफ करने, हफ्ते में गाड़ी की कम से कम एक टिप कम करने और अपने मोबाइल फोन में ग्रीन दिल्ली मोबाइल एप डाउनलोड करने की अपील भी की।

इमरान हुसैन ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने मिलकर पहले भी कई बड़े-बड़े काम किए हैं, सब मिलकर इस बार प्रदूषण को भी हराएंगे। रेड लाइट आन होने पर जब सभी वाहन चालक अपनी गाड़ी को बंद रखेंगे तो प्रदूषण को हराया जा सकता है। इसके लिए सभी लोगों को मिलकर काम करना होगा।

Edited By: Pradeep Chauhan