नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। Citizenship Amendment Act 2019: नागरिक संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन के कारण दिल्‍ली-गुरुग्राम बार्डर पर भयंकर जाम लग गया है। इस जाम की तस्‍वीर देख कर आप इस जाम का अंदाजा लगा सकते हैं। इस जाम में हजारों गाड़ियां फंसी हुई हैं। लोग जाम से परेशान हो रहे हैं। बता दें कि दिल्‍ली समेत पूरे देश भर में सिटीजन एमेंडमेंट बिल (सीएबी) के विरोध में प्रदर्शन का दौर चल रहा है।

यह है जाम का कारण

बृहस्‍पतिवार की सुबह से ही साइबर सिटी में जाम लगा है। यह जाम धीरे-धीरे करीब 10 किलोमीटर लंबा हो गया है। इस जाम में हजारों लोग जो गुरुग्राम और अन्‍य जगहों से दिल्‍ली आना चाह रहे हैं उन्‍हें जाम से जूझना पड़ रहा है। बता दें कि जाम का कारण गाड़ियों की चेकिंग है। चेकिंग के कारण ट्रैफिक का दवाब बढ़ता गया इस कारण यह जाम काफी बढ़ गया है। हालांकि दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने ताजा ट्वीट करते हुए कहा गुरुग्राम से दिल्‍ली आने वाले मार्ग में पुलिस के द्वारा लगा चेकिंग को हटा दिया गया है। 

 

मेट्रो स्‍टेशन नहीं खुलने से और बढ़ सकता है जाम

दिल्‍ली में फिलहाल 21 मेट्रो स्‍टेशन बंद हैं। सुबह सबसे पहले चार मेट्रो स्‍टेशन को बंद किया गया। इसके बाद धीरे-धीरे यह बंद मेट्रो स्‍टेशनों की संख्‍या बढ़ती गई। अगर शाम को इन मेट्रो स्‍टेशन पर सेवाएं सुचारु नहीं होती हैं तो इसके बाद लोग सड़क मार्ग पर से अपने-अ पने घर जाएंगे। इससे जाम और बढ़ने की संभावना है। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप