नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]।  दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके में ऑटो चालक व अन्य युवकों द्वारा बुजुर्ग की पिटाई व दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल जारी है। वहीं, उत्तर प्रदेश के अब इससे जुड़ी शिकायत दिल्ली पुलिस के पास भी पहुंची है। उधर, डीसीपी दीपक यादव का कहना है कि जांच की जा रही है। वरिष्ठ जागरण संवाददाता के मुताबिक, दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, वायर की एंकर अरफ़ा खानम शेरवानी, आसिफ खान के साथ ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी व अधिवक्ता अमित आचार्य के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत की है। यह शिकायत गाजियाबाद इलाके में बुज़ुर्ग के साथ मारपीट को लेकर भड़काऊ ट्वीट करने के आरोप में दी गई है। अभी इस मामले में एफआईआर नहीं हुई है।

उधर, डीसीपी नई दिल्ली जिला दीपक यादव ने स्वीकार किया है कि हमें स्वरा भास्कर, मनीष माहेश्वरी, एमडी ट्विटर और अन्य के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में शिकायत मिली है। इसकी जांच की जा रही है।

उधर, गाजियाबाद के एसएसपी अमित पाठक के आदेश पर लोनी बॉर्डर थाने में ट्विटर की दो कंपनियों, मीडिया संस्थान द वॉयर, मोहम्मद जुबैर, राना अय्यूब, सलमान निजामी, मसकूर उस्मानी, समा मोहम्मद और शबा नकवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया किया है। पुलिस व खुफिया एजेंसियों की जांच में सामने आया है कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए सुनियोजित तरीके से वीडियो वायरल किया गया था।

 गौरतलब है कि पिछले दिनों गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में एक बुजुर्ग की पिटाई करने और उसकी दाढ़ी काटने का मामला समाने आया है। एक ऑटो चालक व अन्य युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं गाजियाबाद जिले की इस घटना पर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर को प्रतिक्रिया देना भारी पड़ सकता है।

गाजियाबाद के भाजपा विधायक ने राहुल गांधी के खिलाफ दी तहरीर

विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और अभिनेत्री स्वरा भास्कर आदि के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। आरोप है कि इनके द्वारा बुजुर्ग की पिटाई और दाढ़ी काटने का वीडियो शेयर कर सांप्रदायिक रूप देने की कोशिश की गई। इसे ¨हदू-मुस्लिम से जोड़कर माहौल खराब करने का प्रयास किया गया। जबकि बुजुर्ग की पिटाई के मामले में मुस्लिम भी शामिल हैं। उन्होंने सभी के खिलाफ रासुका के तहत केस दर्ज करने की मांग की है।

 

Edited By: Jp Yadav