Move to Jagran APP

'अंगद' बन मनोज तिवारी ने मंच पर 'रावण' को ललकारा, दर्शकों ने बजाई तालियां

रावण की भूमिका कर रहे अभिनेता मुकेश ऋषि ने अपने किरदार के अनुरूप लोगों को प्रभावित किया। उनकी दमदार आवाज और संवादों की जमकर तारीफ की।

By JP YadavEdited By: Thu, 28 Sep 2017 02:02 PM (IST)
'अंगद' बन मनोज तिवारी ने मंच पर 'रावण' को ललकारा, दर्शकों ने बजाई तालियां
'अंगद' बन मनोज तिवारी ने मंच पर 'रावण' को ललकारा, दर्शकों ने बजाई तालियां

नई दिल्ली (जेएनएन)। राजधानी के लाल किला मैदान में आयोजित लवकुश में जैसे ही अंगद की भूमिका अदा कर रहे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने गदा उठाकर राक्षसों पर प्रहार किया पूरा परिसर जय श्री राम के नारों से गूंज गया।

बेहतरीन लाइट और साउंड की व्यवस्था के साथ दर्शकों के समक्ष जब बॉलीवुड के कलाकार का मंचन कर रहे थे तो दर्शक हर सीन को आत्मसात कर रहे थे। रावण की भूमिका कर रहे अभिनेता मुकेश ऋषि ने अपने किरदार के अनुरूप लोगों को प्रभावित किया। उनकी दमदार आवाज और संवादों की जमकर तारीफ की।

रावण ने जब अंगद को तेज आवाज में कहा कि हे वानर, क्या तुझे पता नहीं है कि तू इतना मूर्ख है कि ये भी नहीं जानता कि तू उस महा शक्तिशाली रावण के सामने खड़ा है जिसने अपने बल से देवता, गंधर्व, राक्षस, नाग व किन्नर सभी जीवों पर विजय पाई। तुझे यह भी नहीं पता कि त्रिलोकपति रावण के सामने कैसे पेश होना है? जैसे ही अंगद ने इसका जवाब दिया कि हे महापापी?

तुम क्रोधित न हो, जो शब्द मैंने कहा है वह प्रभु राम के हैं। इस संवाद के समाप्त होते ही परिसर में फिर जय श्रीराम जय के उद्घोष से गूंज गया।

परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। दर्शकों में कई लोग यह कानाफूसी करते हुए भी देखे गए अंगद की भूमिका में ये तो दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी हैं।

लवकुश रामलीला के आयोजक अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस में कलाकारों को अभिनय करने और दर्शकों को देखने में आनंद आता है।

कलाकार अपना स्टारडम छोड़कर पूरी तरह भक्तिमय माहौल में करते हैं। यही कारण है कि इस को दर्शक न केवल ऑनलाइन देखते हैं, बल्कि इसे देखने के लिए मैदान में भी आते हैं।